24.7 C
Dehradun
Thursday, April 18, 2024

उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ में गुलदार का आतंक नही हो रहा खत्म, खौफ में जी रहे लोग…. अब तक दो की मौत…

उत्तरकाशी के चिन्याली सौड़ विकासखंड में काफी समय से गुलदार के आतंक से लोग दहशत में हैं। शुक्रवार सुबह गमरी पट्टी के भड़कोट(कोटीसौड) में घास लेने गई 42 वर्षीय भागीरथी देवी पर गुलदार ने हमला किया,जिससे उसकी मौत हो गई। इससे पूर्व भी मणी गांव की महिला को गुलदार ने अपना निवाला बनाया था।

इलाके में इस घटना से ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे वन विभाग से वन विभाग से उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है। विभाग ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो इलाके के सभी ग्रामीणों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। मौके पर धरासू पुलिस भी मौजूद है। ग्राम प्रधान शिवराज बिष्ट का कहना है

 

कि गमरी- दिचली के अलावा बिष्ट पट्टी में भी कुछ दिनों से गुलदार का आतंक बना हुआ है, जिस कारण शाम के समय लोग अकेले इधर-उधर नहीं जा पा रहे हैं। खासकर बच्चों को लेकर अभिभावक बेहद चिंतित है। बीते दिनों बंनचौरा के आसपास एक व्यक्ति पर गुलदार ने हमला कर उसे घायल कर दिया था, जिससे लोगों में दहशत बनी हुई है।

 

सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी ने बताया कि गुलदार आये दिन ग्रामीणों को शिकार बना रहा है लेकिन वन विभाग कोई कारगर कदम नहीं उठा पा रहा है। उन्होंने मांग की है कि गांव के आने- जाने वाले रास्तों पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की जाय।

गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाएं। साथ ही कहा कि गुलदार के हमले में मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलवाया जाए। गुलदारों को पकड़कर टाइगर रिजर्व में छोड़ने की व्यवस्था कराई जाए।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles