25.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024

किच्छा-लालकुआं स्टेट हाईवे के विस्तारीकरण का प्रस्ताव बनाने के निर्देश

रिंग रोड के अनुसार बनाएं रुद्रपुर बाईपास का प्रस्ताव, सचिव लोक निर्माण विभाग डॉ. पंकज पांडेय ने ली अधिकारियों के साथ बैठक

रुद्रपुर। लोक निर्माण, औद्योगिक विकास सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने लोक निर्माण विभाग के राज्य सेक्टर और एनएचएआई की ओर से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने किच्छा-लालकुआं स्टेट हाईवे के विस्तारीकरण का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाए। जिन सड़कों के निर्माण की मंजूरी मिल गयी है उनकी टेंडर प्रक्रिया को तीन माह के भीतर पूरा करते हुए बरसात के बाद निर्माण कार्य शुरू कराएं।

 

शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टिगत भी अच्छी सड़कों का होना महत्वपूर्ण है। यदि कार्य करने में कहीं कोई परेशानी उत्पन्न हो रही है तो अवगत कराएं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों को गड्ढामुक्त करने के सख्त निर्देश दिए।

उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों से कहा कि गदरपुर बाइपास में कुछ जगहों पर सड़क धंस गई है। यदि उसकी तकनीकी जांच की जरूरत है तो जांच कराकर सड़क की मरम्मत कराएं। रुद्रपुर में प्रस्तावित बाईपास के संबंध में डीएम के साथ बैठक कर रिंग रोड के अनुसार प्रस्ताव तैयार करें।

किच्छा में खुरपिया फार्म में अनेक विकास कार्य प्रस्तावित है। इसको ध्यान में रखते हुये लालकुआं रोड का विस्तारीकरण का प्रस्ताव बनाएं।

एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि रुद्रपुर बाईपास के निर्माण में दो जगह रेलवे क्रासिंग पर आरओबी और काशीपुर में एक जगह आरओबी बनायी जाएगी, इसको लेकर रेल विभाग से अनुमति के लिए कार्यवाही गतिमान है।

लोक निर्माण विभाग अधिकारियों ने बताया कि राज्य सेक्टर के तहत 42 सड़कों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। वहां पर प्रभारी डीएम विशाल मिश्रा, एसडीएम मनीष बिष्ट, परियोजना निदेशक एनएचएआई विकास मित्तल, अधीक्षण अभियंता महिपाल सिंह रावत, अरुण कुमार, मोहन चंद्र पलड़िया आदि थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles