33.2 C
Dehradun
Friday, April 12, 2024

गंगोत्री हाईवे का दस मीटर हिस्सा धंसा…..आवाजाही के लिए खतरा ?

उत्तरकाशी। चिन्यालीसौड़ टैक्सी स्टैंड के समीप गंगोत्री हाईवे का दस मीटर हिस्सा धंस गया है। इससे हाईवे का रख-रखाव करने वाले बीआरओ की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि बीआरओ के अधिकारी सड़क के धंसाव के लिए टिहरी बांध की झील को कारण बता रहे हैं।

यहां सुरक्षा की दृष्टि से हाईवे पर पत्थर लगाकर धंसाव की जगह को चिह्नित कर दिया गया है लेकिन भारी वाहनों की आवाजाही के लिए खतरा बना हुआ है।

चिन्यालीसौड़ लीसा डिपो का इलाका गंगोत्री हाईवे धंसाव की चपेट में है। यहां टिहरी झील के कारण हाईवे का करीब 20 से 25 मीटर हिस्सा धंसाव की चपेट में है। हालांकि टीएचडीसी ने यहां सड़क सुरक्षात्मक कार्य किए हैं

लेकिन अब भी हाईवे पर लंबी दरार है। इससे वाहनों की आवाजाही में दिक्कत हो रही है। नगरपालिका चिन्यालीसौड़ के पूर्व अध्यक्ष एसएस रागड़, व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा नौटियाल, सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी, मनोज कोहली, यशवंत सिंह बिष्ट,विक्रम पंवार, मुकेश पंवार आदि का कहना है कि टैक्सी यूनियन से लेकर नागनी सौड़ एक्सीडेंट प्रोन इलाका है यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। बारिश से हो या झील की वजह से भू-धंसाव कभी भी किसी बड़ी आपदा को न्योता न दें इसलिए समय रहते प्रभावित इलाकों का उपचार कर देना चाहिए।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles