33.2 C
Dehradun
Tuesday, May 21, 2024

गंगोत्री हाईवे पर बड़े-बड़े बोल्डर गिरने से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई और दो घंटे तक वाहनों की आवाजाही बंद रही

उत्तरकाशी जनपद में हल्की बारिश से मनेरी के समीप पहाड़ी से गंगोत्री हाईवे पर बोल्डर गिरने से करीब आधे घंटे आवाजाही बंद रही जिसे बीआरओ ने आवाजाही के लिए सुचारू करवाया। वहीं मोरी-त्यूणी रोड भी शांद्रा के पास मलबा गिरने से करीब दो घंटे बंद रहा।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गनीमत रही कि जिस समय गंगोत्री हाईवे पर मनेरी के समीप पहाड़ी से बोल्डर गिरे उस समय वहां से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था। बोल्डर गिरने के कारण हाईवे का कुछ हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है तो बिजली के तार भी टूट कर सड़क पर आ गए थे।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मनेरी और हीना दोनों और वाहन रोक दिए। उसके बाद मौके पर पहुंची बीआरओ की मशीनरी ने सड़क से बोल्डर और बिजली के तार हटवाकर आवाजाही शुरू करवाई।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया की सड़क पर आवाजाही सुचारू करवा दी गई है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से वहां पर पुलिस तैनात है। वहीं मोरी-त्यूणी रोड भी शांद्रा के समीप बोल्डर आने के बाद करीब दो घंटे बंद रहा

जिससे क्षेत्र के कई लोगों को तहसील मुख्यालय और मोरी बाजार आने के लिए इंतजार करना पड़ा। एसडीएम पुरोला देवानंद शर्मा ने बताया कि लोनिवि ने बोल्डर को हटाकर आवाजाही सुचारु कर दी है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles