40.2 C
Dehradun
Wednesday, June 12, 2024

पुरोला में महापंचायत की अनुमति नहीं, धारा 144 लगाने की तैयारी में प्रशासन…..?

उत्तराखंड के पुरोला में मुस्लिम युवकों ने हिन्दू लड़की को भगाने जैसे मामलों से माहौल गरमा गया है हिन्दुओं की महापंचायत के बाद मुस्लिमों ने भी महापंचायत का ऐलान कर दिया है उत्तरकाशी के पुरोला बाजार की घटना के बाद मुस्लिम व्यापारियों को इलाके से चले जाने के पोस्टर का असर दिखा है करीब एक दर्जन दुकानदार वहां से सामान उठाकर चले गए हैं।
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि पहाड़ का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। जो कानून व्यवस्था देखने वाले अधिकारी हैं वो सब इन चीजों को बारीकी से देख रहे है। सीएम से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आश्वस्त किया है की घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

वहीं देवीभूमि रक्षा अभियान के अध्यक्ष दर्शन भारती ने कहा कि 15 तारीख को महापंचायत का आगाज होने जा रहा है। धर्म विशेष के ये लोग पहले रोटी के लिए आते हैं फिर हमारी मां बहिनों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं यहां केवल धर्म की बात नहीं हैं बल्कि राष्ट्र और बेटियों की अस्मिता की बात भी है। उन्होंने आगे बताया कि जब पाकिस्तान क्रिकेट जीतता है तो ये लोग पटाखे जलाते हैं।
पुरोला से भाजपा के विधायक दुर्गेश्वर लाल ने महापंचायत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे क्षेत्र के लोग डरे हुए हैं इसलिए महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।उन्होंने आगे बताया कि हम किसी का बहिष्कार नही कर रहे जिसको रोजगार करना है करें….लेकिन लव जिहाद जैसी घटनाओं को अंजाम न दिया जाय।

मुस्लिमसंगठन से जुड़े लोगों ने भी हिंदू संगठन की महापंचायत की प्रतिक्रिया देते हुए 18 जून को देहरादून में ईना- मुला बिल्डिंग में महापंचायत का ऐलान किया है। एक मुस्लिम संगठन से जुड़े युवक ने जानकारी दी की 18 जून को हम मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ बैठक करने वाले हैं जिसमें हम अपने वर्ग के लोगों को बताएंगे की इस तरह की घटनाओं से दूर रहें, इस्लाम इसकी इजाजद नही देता।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles