32.2 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024

दून बिजनेस स्कूल में रैगिंग के बाद हुए विवाद में 200 अज्ञात छात्रों पर मुकदमा दर्ज

बलवा , सरकारी कार्य में बाधा व पुलिस टीम पर हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज

छात्र की रैगिंग से जुड़े वीडियो के वॉयरल होने के बाद मचा था बवाल

शिक्षण संस्थान की भूमिका की भी की जा रही है जांच

कालेज प्रशासकों के साथ पुलिस करेगी जल्द करेगी बैठक

देहरादून। बीते 19 सितम्बर की रात सेलाकुई स्थित दून बिजनेस स्कूल में रैगिंग के बाद तोड़ फोड व मारपीट की घटना में 150 से 200 अज्ञात छात्रों के विरुद्ध बलवा , सरकारी कार्य में बाधा व पुलिस टीम पर हमला करने की धाराओं में थाना सेलाकुई में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक छात्र की रैगिंग करते हुए वीडियो भी वॉयरल हुआ था। साथ ही दून बिजनेस स्कूल के प्रशासकों द्वारा छात्रो के मध्य हुए विवाद का मामला छुपाने पर कॉलेज प्रशासन की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि तोड़ फोड़ की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पँहुची। मौके पर 150 से 200 की संख्या में छात्र कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ कर थे । पुलिस।के समझाने के बाद भी तोड़फोड़ जारी रही। घटना के सम्बन्ध में कॉलेज प्रशासन ने बताया कि कि कुछ दिन पूर्व कॉलेज में BBA द्धितीय वर्ष व तृतीय वर्ष के छात्रों के बीच रैगिंग झगडा हो गया था। नतीजतन, कॉलेज प्रशासन ने कुछ छात्रों को अस्थायी रुप से निलम्बित भी कर दिया था।संपूर्ण प्रकरण की जॉच के लिए एक आंतरिक कमेटी गठित की गयी थी। छात्रों के झगड़े व रैंगिग की घटना की जॉच की जा रही थी। इस दौरान 19 सितम्बर को सोशल मीडिया पर रैगिंग से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने पर छात्र उत्तेजित हो गये और उनके द्वारा तोड़-फोड़ व बलवे की घटना की गई।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि जल्द ही सभी संस्थानों के प्रशासकों के साथ बैठक कर उन्हें संस्थानो में अनुशासन बनाये रखने व किसी भी विवाद की सूचना तत्काल पुलिस को देने कीसख्त हिदायत दी जायेगी। साथ ही संस्थान में इस प्रकार की घटनाएं घटित होने पर उनकी जवाबदेही भी तय की जायेगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles