32.2 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024

UPDATE अंकिता हत्याकाण्ड के आरोपी पुलकित आर्य की फ़ैक्ट्री पर लगी आग, पीएसी की प्लाटून तैनात

 

 

पौड़ी।  वनन्तरा प्रकरण के मुख्य आरोपित पुलकित आर्या की फैक्ट्री में लगी आग पर दमकल दस्ते ने काफी हद तक काबू पा लिया है। दमकल की दो गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है।

वनन्तरा रिसॉर्ट के पिछले हिस्से में पुलकित आर्य की दो मंजिला फैक्ट्री है, जिसमें कैंडी और अन्य हर्बल उत्पाद तैयार किए जाते हैं। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के प्रथम तल पर कुछ बड़ी बैटरियां रखी हुई थी, जो इनवर्टर के रूप में सप्लाई का काम करती थी। रविवार सुबह इन बैटरी में ही शॉर्ट सर्किट हुआ। धमाके के साथ ट्रैक्टर के प्रथम तल में भीषण आग लग गई। इस तल में बड़ी मात्रा में केमिकल और कैंडी उत्पाद रखे गए थे। बड़ी मात्रा में गत्ते और प्लास्टिक का सामान भी यहां मौजूद था, जिसमें भीषण आग लग गई। थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला विनोद गुसाई ने बताया कि ऋषिकेश तथा लक्ष्मणझूला से दमकल वाहन मौके पर बुलाए गए। जिसके बाद आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी भी फैक्ट्री के द्वितीय तल में कुछ मशीन और गत्तों में आग लगी है, जिसे बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

डेढ़ प्लाटून पीएसी है तैनात

वनन्तरा रिजल्ट में महिला कर्मी की हत्या के बाद इस रिसोर्ट तथा इसके पिछले हिस्से में स्थित फैक्ट्री की सुरक्षा के लिए यहां डेट प्लाटून पीएसी तैनात की गई है। पीएसी की प्लाटून मुख्य हिस्से में तैनात रहती है। जबकि पिछले हिस्से में मजबूत सुरक्षा दीवार है, जिससे यहां कोई भी प्रवेश नहीं कर सकता।
——————-

घटना के बाद से खाद लिए थे बिजली के कनेक्शन

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वनन्तरा प्रकरण के बाद मुख्य आरोपित पुलकित गुप्ता के रिसॉर्ट तथा फैक्ट्री की बिजली काट दी गई थी। तब से यहां विद्युत सप्लाई नहीं है। मगर फैक्ट्री वाले हिस्से में एक पावरफुल इनवर्टर और उसकी बैटरी लगी थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि बैटरी में ही शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles