34.2 C
Dehradun
Friday, May 24, 2024

उत्तरकाशी में एवलाँच। अब तक 4 की मौत, ये 25 ट्रेनी लापता आज भी सर्च ऑपरेशन जारी

उत्तरकाशी के डोकरानी बामक ग्लेशियर में द्रोपदी का डांडा पीक पर फंसे नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के लापता ट्रेनीज को खोजने के लिए बुधवार को दूसरे दिन का सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार एडवांस ग्रुप के 26 लोग सुरक्षित हैं, जबकि ट्रेनीज में से 25 लोग लापता हैं। अभी तक चार शव बरामद हो चुके हैं, जिनमे 2 ट्रेनीज और दो शव एनआईएम के इंस्ट्रक्टर सविता कंसवाल और नोमी के हैं। ट्रेनिंज के दोनों शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।ग्रुप में शामिल एनआईएम के 9 इंस्ट्रक्टर में से 7 सुरक्षित हैं।

कल यानी मंगलवार को एनआईएम के तीन और SDRF के पांच ट्रेंड जवान को बेस कैंप में उतारा गया था।आज मातली हेलीपैड से MI 17 की मदद से ITBP के 14 जवानों को भी बेस कैंप में उतारा जा रहा है। हर्षिल में तैनात दो चीता हेलिकॉप्टर भी ऑपरेशन में लगे हैं।

 

Uttarkashi avalanche disaster | Six persons who were rescued yesterday reach Matli; First aid treatment is being given to them

 

 

हिमस्खलन में हैं 25 ट्रेनी अभी भी मिसिंग हैं, इनमें उत्तराखंड के 7 ट्रेनी शामिल हैं, जिनके नाम हैं- शुभम सांगडी, नरेंद्र सिंह, सिद्धार्थ खंडूरी, सतीश रावत, राहुल पंवार, विनय पंवार, कपिल पंवार और अजय बिष्ट. इनके अलावा दिल्ली के अतानु धर, पश्चिम बंगाल के तीन ट्रेनी- सौरभ विश्वास, अमित कुमार शॉ और संदीप सरकार शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश के लेफ्टिनेंट कर्नल दीपक वशिष्ठ, शिवम कैंथला और अंशुल कैंथला भी मिसिंग है।गुजरात के 1 ट्रेनी गोहिल अर्जुन सिंह का नाम भी मिसिंग लिस्ट में शामिल है।हरियाणा के नीतीश, कर्नाटक के रक्षित के, तेलंगाना के वमश्रीधर रेड्डी, तमिलनाडु के विक्रम रमन, कर्नाटक के विक्रम के और असम की दीपिका हजारिका भी मिसिंग है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles