23.2 C
Dehradun
Monday, April 15, 2024

हिंदू संगठनों का गुस्सा, नूंह की घटना पर पुतला फूंका

अल्मोड़ा। हिंदू संगठनों को हरियाणा के नूंह में हुई घटना से गुस्सा आया। बुधवार को विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने शिखर तिराहे पर नारेबाजी की और पुतला फूंका। केंद्र सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की।

उनका कहना था कि कुछ लोग हिंदू समाज और उनकी यात्राओं पर लगातार हमला कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए सरकार को रासुका तक लगाना चाहिए। परिषद के प्रांत सेवा प्रमुख मंगल सिंह बिष्ट ने कहा कि हरियाणा के नूह में बजरंग दल की शोभायात्रा पर सुनियोजित हमला हुआ है।

मृतकों के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की, जबकि घायलों को २० लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की। पुतला फूंकने वालों में जिला मंत्री विजय सिराड़ी, जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र कनवाल, जिला कोषाध्यक्ष गोविंद सिंह, जिला प्रचार प्रसार प्रमुख रवि जोशी, जिला सेवा प्रमुख भूपाल सिंह, जिला सत्संग प्रमुख संजय सैनारी, प्रखंड संयोजक नीरज और बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक प्रकाश लोहनी शामिल थे।

भी मौलेखाल में पुतला फूंका

मौलेखाल, एक अल्मोड़ा। हरियाणा के नूंह में हुई घटना का विरोध करते हुए विश्व हिंदू परिषद ने मौलेखाल में पुतला फूंका। वक्ताओं ने सनातन धर्म कार्यक्रम की सुरक्षा और घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles