31.2 C
Dehradun
Thursday, May 23, 2024

एशिया कप 2023- सुपर-फोर राउंड का आखरी मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा

नई दिल्ली।  एशिया कप के आखिरी सुपर-4 मैच में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। दोनों टीमें शुक्रवार (15 सितंबर) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम एशिया कप के मौजूदा संस्करण में अपने विजय अभियान को जारी रखना चाहेगी। वह अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। रोहित शर्मा की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। वह आखिरी मैच को जीतकर घर लौटना चाहेगी। बांग्लादेश को सुपर-4 में एक भी जीत नहीं मिली है।

भारत और बांग्लादेश की टीम श्रीलंका में 13 साल बाद वनडे मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच यहां तीन मैच हो चुके हैं। दो मुकाबले कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब क्रिकेट ग्राउंड पर 1997 और 2004 में खेले गए थे। वहीं, 2010 में पिछली बार दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं। तीनों मैच में भारत को जीत मिली थी। आर प्रेमदासा स्टेडियम में पहली बार भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम श्रीलंका में उसके खिलाफ जीत के क्रम को जारी रखने उतरेगी।

भारत और बांग्लादेश की टीम वनडे में अब तक 40 बार आमने-सामने हो चुकी है। इस दौरान भारत का पलड़ा भारी रहा है। उसने 31 मैच जीते हैं। वहीं, बांग्लादेश को सात मुकाबलों में जीत मिली है। दो मैचों में नतीजा सामने नहीं आया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles