34.2 C
Dehradun
Thursday, June 13, 2024

बस दुर्घटना: हादसा चारधाम यात्रा पूरी होने से पहले हुआ था, पलक झपते ही सात जीवन चले गए

रविवार को गंगनानी के पास गंगोत्री हाईवे पर एक बस खाई में गिर गई। गुजरात के लोग बस में सवार थे। हादसे में सात व्यक्ति मारे गए। घटनास्थल पर संयुक्त बचाव कार्य करीब साढ़े तीन घंटे चला। इसके बाद २८ लोगों को बचाया गया।

तीर्थयात्रियों का दल हरिद्वार से चारधाम की यात्रा करने के लिए घर से निकला था। हादसे में घायल लोगों ने बताया कि वे 15 अगस्त को गुजरात से निकले थे। हरिद्वार और यमुनोत्री भी उन्होंने देखा।

रविवार को वह गंगोत्री देखने के लिए वापस आ रहे थे। उन्हें फिर केदारनाथ और बदरीनाथ भी जाना था, लेकिन दुर्घटना ने उनकी धार्मिक यात्रा को रोका है।

तीव्र मोड़ गंगनानी में हुआ है, जैसा कि प्रत्यक्षदर्शी राजेश रावत ने बताया। यह संभव है कि चालक ने ही इसमें नियंत्रण खो दिया हो। बस लगभग 70 मीटर की दूरी पर खाई में गिरी है।

जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन प्रणाली घटना की सूचना मिलते ही तत्पर हो गए। वहीं, घटना देखकर स्थानीय लोग भी मदद करने लगे। टीम ने भी कई लोगों को अस्पताल भेजा।

डीएम अभिषेक रुहेला, एसपी अर्पण यदुवंशी और 108 सहित आपदा प्रबंधन विभाग की क्यूआरटी टीम, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और गंगनानी में तैनात वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles