34 C
Dehradun
Friday, April 19, 2024

भ्रमित विज्ञापन प्रकाशित कराने पर प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

भारी पड़ गया प्रॉपर्टी खरीदने व बेचने की पेशकश के साथ पीएम मोदी को बर्थडे की बधाई देना

प्रॉपर्टी डीलर के पीएम, सीएम धामी व एसएसपी की फोटोयुक्त विज्ञापन छपवाने से मचा हड़कंप

प्रोपराइटर अमित कुमार पर दर्ज है विभिन्न थानों में अपराधिक मुकदमे

देहरादून। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर अखबार में सीएम धामी व नव नियुक्त एसएसपी अजय सिंह के फोटो के साथ बधाई देना व एक प्रॉपर्टी डीलर को भारी पड़ गया। दून पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए प्रव्या डेवलपर्स के प्रोपराइटर पर धारा 370/230 धारा 468/469 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया। 17 सितम्बर को प्रदेश के प्रमुख अखबारों में छपे विज्ञापन में पीएम मोदी, सीएम धामी और एसएसपी अजय सिंह का फोटो छापते हुए प्रव्या डेवलपर ने प्रॉपर्टी खरीदने व बेचने के लिए सम्पर्क करने का प्रचार किया।

इस विज्ञापन के छपते ही हड़कंप मच गया। व्यापारिक हितों की पूर्ति के लिए पीएम, सीएम के साथ पुलिस अधिकारी का फोटो छापने के जुर्म में कानूनी कार्रवाई शुरू हो गयी। विज्ञापन में एसएसपी के पदनाम को गलत लिखते हुए पुलिस महानिरीक्षक लिखा । मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी अजय सिंह ने बयान जारी किया। बयान में कहा गया कि 17 सितम्बर के समाचार पत्रों में भ्रामक विज्ञापन छापने का पीआरओ शाखा(वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय) द्वारा संज्ञान लिया गया।

अमित कुमार, प्रव्या डेवलपर्स द्वारा अपने व्यक्तिगत व व्यापारिक हितों के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के फोटो व उनके पद को बड़ा चढ़ा कर भ्रामक विज्ञापन राष्ट्रीय दैनिक अखबारों में प्रकाशित कराया गया। इस संबंध में प्रव्या डेवलपर्स के प्रोपराइटर अमित पुत्र राम प्रकाश सिंह निवासी नेहरू कॉलोनी देहरादून के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है

एसएसपी ने कहा कि अखबार में भ्रामक प्रचार करना,अपने व्यक्तिगत व्यापारिक हित के लिए सरकारी अधिकारी की फोटो और गलत पद लिख कर पुलिस की छवि धूमिल करने वालो पर कानूनी कार्यवाही के लिए थाने को निर्देशित किया गया है। इसके बाद प्रव्या डेवलपर्स के प्रोपराइटर के द्वारा अपने व्यक्तिगत एवं व्यापारिक हितों के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के फोटो को सोशल मीडिया से निकालकर उसे एडिट करते हुए कूटरचित तरीके से विज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों पर प्रकाशित करने पर मुकदमा दर्ज कराया गया।

थाना नेहरू कॉलोनी पर उपनिरीक्षक हेमंत खंडूरी, पी0आर0ओ0 शाखा (एसएसपी कार्यालय देहरादून) ने मु ०अ०स० 370/230 धारा 468/469 ipc का अभियोग प्रोपराइटर प्रव्या डेवलपर के विरुद्ध पंजीकृत कराया गया।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles