23.2 C
Dehradun
Monday, April 15, 2024

जोशीमठ के ग्वाड में फटा बादल, टिहरी में बारिश से टूटी दीवार, घर में सो रहे दो बच्चे मलबे में दफन

टिहरी जिले में एक परिवार को बारिश ने मार डाला। घर की दीवार टूटने से परिवार के दो बच्चे मर गए। हादसे के बाद से गांव शोक में है।

रात में टिहरी जिले के तहसील धनोल्टी के ग्राम मरोड़ा में एक घर की दीवार टूट गई। उस समय, अंदर सो रहे दो बच्चों की मलबे के ढेर में दबने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद से परिवार अस्तित्वहीन है। जबकि जोशीमठ के ग्वाड में बादल फटने की खबर है।

मरोड़ा में प्रवीण दास के घर की दीवार टूटी। बच्चों के दादा प्रेमदास (60) के पैर में हल्की चोट लगी है। माता-पिता दूसरे कमरे में सो रहे थे। चंबा थानाधिकारी एल एस बुटोला ने बताया कि बीती रात दो बजे के लगभग मरोड़ा क्षेत्र में भारी बारिश हुई है।

समाचार मिलने पर राजस्व उप निरीक्षक ल्वारखा पुलिस चौकी पहुंची। बच्चे मलबे से निकाले गए। दोनों बच्चों को 108 सेवा की मदद से पीएचसी सत्यो लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत बताया।

मृतकों के नामस्नेहा पुत्री प्रवीण दास की मृत्यु हो गई, जबकि रणवीर पुत्र प्रवीण दास १० वर्ष का था।

ग्वाड तोक में बादल गिरा, जोशीमठ विकास खंड के थेग गांव में। रात में ग्रामीण क्षेत्रों में घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर गए। गांव में पेयजल लाइन, सड़क और कई घर खतरे में हैं। जबकि सैकड़ों नाली से जमीन क्षतिग्रस्त हो गई ग्राम प्रधान महावीर सिंह पंवार ने बादल फटने की सूचना दी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles