26.5 C
Dehradun
Friday, May 24, 2024

कांग्रेस ने कहा कि राज्यसभा से आपका सांसद राघव चड्डा निलंबित किया गया है, यह कार्रवाई अनुचित है।

Monsoon Session 2023 की ताजा खबर: तीन सप्ताह के बाद आज संसद का मानसून सत्र समाप्त हो जाएगा। सदन में विपक्ष अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर बहस कर रहा है। साथ ही, सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग पर 28 प्रतिशत जीएसटी लागू करने के लिए विधेयकों को प्रस्तुत किया।

नई दिल्ली में, राज्यसभा के सेवानिवृत्त हो रहे नौ सदस्यों में से पांच ने विदाई दी। शुक्रवार को राज्यसभा ने सेवानिवृत्त हो रहे पांच सदस्यों को विदाई दी, जिनमें से एक भाजपा सांसद जुगलसिंह लोखंडवाला था। सभापति जगदीप धनखड़ ने बताया कि नौ सदस्यों में से चार वापस चुनकर आए हैं। सदन अन्य पांच सांसदों का योगदान स्मरण करेगा।

सभापति जगदीप धनखड़ ने इन लोगों की मदद की प्रशंसा करते हुए उनके सुखद भविष्य की कामना की। उनका अनुमान था कि सदन से सेवानिवृत्त होने पर भी वे समाज और देश की सेवा में अपना योगदान जारी रखेंगे। सदन के नेता पीयूष गोयल ने भी सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों के कार्यकाल की सराहना करते हुए उनके सुखद भविष्य की कामना की।

विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राजनीति में सेवानिवृत्ति नहीं होती, जीवन भर की सेवा होती है। उनका कहना था कि मैं उम्मीद करता हूँ कि वे समाज की सेवा करते रहेंगे और अपनी विचारधारा को विकसित करते हुए सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे। इससे समाज लाभ उठेगा।

डीएमके ने बिरला से प्रधानमंत्री मोदी और ईरानी की मंत्री वेलु पर टिप्पणी को हटाने की मांग की।
डीएमके के सांसद और नेता टीआर बालू ने तमिलनाडु के मंत्री वेलु पर प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्री ईरानी की टिप्पणी को अपमानजनक और झूठ बोल कहा। शुक्रवार को, उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अनुरोध किया कि उनके भाषणों को हटा दिया जाए।

बालू ने अगस्त 9 और 10 को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा में ईरानी और प्रधानमंत्री मोदी के जवाबों का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने तमिलनाडु के लोक निर्माण मंत्री वेलु के भाषण को गलत तरीके से उद्धृत किया है।

द्रमुक संसदीय दल के नेता ने 5 अगस्त को यहां एक सरकारी पुस्तकालय में आयोजित एक समारोह में वेलु के भाषण की एक वीडियो क्लिप को संलग्न करते हुए कहा कि मोदी और ईरानी ने सदन को ‘गुमराह’ किया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles