37.2 C
Dehradun
Thursday, June 13, 2024

Dehradun: विधानसभा भवन को इस बार सत्र के दौरान कड़ी सुरक्षा मिलेगी, इसकी वजह क्या है?

आगामी पांच फरवरी को प्रस्तावित विधानसभा सत्र और सत्र में पेश होने वाले यूसीसी बिल के संभावित विरोध को देखते हुए विधानसभा भवन की सुरक्षा कड़ी रहेगी। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि जिले को अतिरिक्त पुलिस बल उपलब्ध करा दिया गया है।

एडीजी अपराध और कानून व्यवस्था एपी अंशुमान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि सत्र के दौरान भीड़ वाले स्थानों पर कड़ी चेकिंग अभियान चलाने और पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान सरकार यूसीसी बिल पेश करेगी। कुछ संगठनों की ओर से यूसीसी बिल के विरोध स्वरूप धरना, प्रदर्शन किए जाने की संभावना है। विरोध को देखते हुए उन्होंने संबंधित संगठनों को चिह्नित करते हुए आगे की कार्रवाई करने को कहा।

पासधारकों को मिलेगा प्रवेश, की जाएगी चेकिंग
विधानसभा परिसर में पासधारकों को ही समुचित चेकिंग के बाद प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। परिसर के अंदर-बाहर व आसपास बैरिकेडिंग और प्रमुख स्थानों पर प्रतिदिन बीडीएस स्क्वाड से चेकिंग की जाएगी। परिसर में प्रवेश करने वाले वाहनों की सुरक्षा उपकरणों से भली-भांति जांच की जाएगी। नया यातायात प्लान तैयार कर उसके अनुरूप रूट डायवर्जन किया जाएगा।

यहां होगी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती
विधानसभा भवन के आसपास स्थित टावरों, पानी की टंकियों, टेलीफोन टावरों आदि पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, टैक्सी स्टैंड, मुख्य बाजार, पार्क, होटल, धर्मशालाओं, धार्मिक स्थलों आदि में संदिग्ध व्यक्तियों/वस्तुओं पर सतर्क दृष्टि रखने हेतु पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। एडीजी अपराध एपी अंशुमान ने कहा कि छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लेते हुए उन पर तत्काल नियमानुसार कार्रवाई की जाए। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा राजीव स्वरूप और पुलिस उप महानिरीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था पी. रेणुका देवी व अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles