23.2 C
Dehradun
Monday, April 15, 2024

Doon विश्वविद्यालय: सीएम धामी ने विद्यार्थियों को ‘मंत्र’ देते हुए कहा कि अगर कोई समस्या आती है तो प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से प्रेरणा लें।

CM Dhammi बुधवार को दून विश्वविद्यालय में नए छात्रों के दीक्षारंभ समारोह और ओरियंटेशन-इंडक्शन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे। इस दौरान स्कूल मैनेजमेंट भवन और नव निर्मित खुला थिएटर (मुक्तांगन) का उद्घाटन भी हुआ।

मानव जीवन भर सीखता रहता है, लेकिन विद्यार्थी वापस नहीं आते। यही कारण है कि विद्यार्थी जीवन का आनंद उठाओ और पढ़ाई में पूरी दिलचस्पी लगाओ। जब आपको कोई समस्या आए तो प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से प्रेरणा लें। बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दून विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों से यह बात कही।

सीएम धामी  बुधवार को दून विश्वविद्यालय में नए छात्रों के दीक्षारंभ समारोह और ओरियंटेशन-इंडक्शन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे। इस दौरान स्कूल मैनेजमेंट भवन और नव निर्मित खुला थिएटर (मुक्तांगन) का उद्घाटन भी हुआ।

CM ने कहा कि दून विश्वविद्यालय आपके लक्ष्य को पूरा कर सकता है। दून विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति के तहत विदेशी भाषाएं भी पढ़ाई जाती हैं। यहां पढ़ने वाले विद्यार्थी उत्तराखंड की भाषा और साहित्य पर अध्ययन करेंगे। CM ने विद्यार्थियों के सवालों का भी जवाब दिया। विद्यापीठ की कुलपति प्रोफेसर सुरेखा डंगवाल ने कहा कि विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसर विश्व के सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ताओं में शामिल हैं और हमारे शोधार्थी और प्रोफेसरों को गवर्नर रिसर्च अवॉर्ड मिला है।

हमने पहली बार बीटेक कंप्यूटर साइंस शुरू किया, जिसमें सभी सीटें भरी हुई हैं। बीए साइकोलॉजी विद्यार्थियों में बहुत लोकप्रिय है। इसके लिए हम कुलाधिपति लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) गुरमीत सिंह का शुक्रिया अदा करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles