13.2 C
Dehradun
Monday, March 4, 2024

सहकारिता के उप रजिस्ट्रार मान सिंह सैनी को दी भावभीनी विदाई

देहरादून। उप रजिस्ट्रार सहकारिता और राजकीय भंडारण निगम तथा पीसीयू के एमडी मान सिंह सैनी 31 जनवरी को सेवानिवृत हो गए हैं आज उनका निबंधक कार्यालय में विदाई समारोह आयोजित किया गया। बुधवार को राजकीय भंडारण निगम ने उनका विदाई समारोह एक होटल में आयोजित किया गया, जिसमें सहकारिता मंत्री डॉ. रावत ने एमडी सैनी को माला और शॉल से सम्मानित किया और उनके काम की प्रशंसा की, जो उनके संबंधित क्षेत्र में सैनी के अनुकरणीय योगदान और उपलब्धियों के प्रति प्रशंसा और सम्मान का एक मजबूत संकेत है।

गुरुवार को उनके विदाई समारोह में निबंधक सहकारी समितियां उत्तराखंड आलोक कुमार पांडेय, अपर निबंधक ईरा उप्रेती, अपर निबंधक आनंद शुक्ल , एमपी त्रिपाठी , रमिन्द्री मंद्रवाल , राजेश चौहान सहित अनेक अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने सैनी के साथ
कार्य के अनुभव को साझा किया।

उप रजिस्टार मान सिंह सैनी ने कहा कि 2018 में 3700 महिला समूह बतौर एआर उधमसिंह नगर में बनाये। और उन को पांच पांच लाख रुपये का जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण दिलाया। जिससे उनकी आमदनी दोगुनी हुई है। उन्होंने कहा कि, सहकारिता विभाग के मेहनती कर्मचारियों के साथ-साथ न्याय पंचायत स्तर के कर्मचारियों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जिन्होंने ग्रामीणों की आमदनी बढ़ाने के लिए मेरे साथ अथक प्रयास किया है।

यह उनके समर्पण और प्रतिबद्धता का ही परिणाम है कि, ग्रामीणों की आय दोगुनी हो गई है, जिससे उनके जीवन पर सकारात्मक और ठोस प्रभाव पड़ा है। उनका अटूट समर्थन और दृढ़ संकल्प सहकारिता विभाग द्वारा शुरू की गई पहल और कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने में सहायक रहा है।

निबंधक आलोक कुमार पांडेय ने शॉल ओढ़ाकर कर सम्मानित किया।
एमडी रेशम फ़ेडरेशन आनंद शुक्ल ने उन्हें दून सिल्क की टोपी भेंट की। जबकि रमिन्द्री मंद्रवाल और राजेश चौहान ने श्रीराम की मूर्ति भेंट की। कार्यक्रम का संचालन एमपी त्रिपाठी ने किया।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles