13.2 C
Dehradun
Monday, March 4, 2024

मां बेटी गैंगरेप मामले पांच आरोपी गिरफ्तार

रुड़की। शहर में शुक्रवार 24 जून की रात चलती कार में एक महिला और उसकी 6 साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप की गुत्थी को पुलिस व एसओजी ने सुलझा लिया है। इस केस में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के एक नेता समेत मुजफ्फरनगर और सहारनपुर निवासी पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हरिद्वार एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का पर्दाफाश किया है।
एसएसपी ने बताया कि, 24 जून की रात वारदात होने के बाद बदहवास हालात में महिला अपनी बच्ची के साथ पुलिस थाने पहुंची थी। महिला केवल एक आरोपी सोनू का नाम बता सकी थी। इसके बाद पुलिस को एक सफेद रंग की ऑल्टो कार का पता चला। पुलिस ने केवल इन दोनों सुबूतों को हथियार बनाकर रात-दिन एक करते हुए 6 दिन के अंदर ही हैवानों को धर दबोचा। इस गंभीर घटना के सामने आने के बाद पुलिस कप्तान योगेंद्र सिंह रावत ने जिले भर के थाना-कोतवाली में तैनात अनुभवी पुलिसकर्मियों को इस केस की गुत्थी सुलझाने में लगा दिया था। कई दिन की माथापच्ची के बाद आखिरकार पुलिस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। महिला ने पुलिस को बताया था कि सोनू नाम का एक शख्स उसे बाइक पर बैठा कर ले गया था, वो गुलाबी रंग की शर्ट पहने था। बाद में सफेद कार में सवार कुछ लोग उसे जबरन बेटी सहित बैठाकर ले गए और गैंगरेप किया।
इसी एक सुराग के साथ पुलिस सोनू नाम के व्यक्ति और सफेद ऑल्टो कार की तलाश करने लगी। पड़ताल करते हुए पुलिस टीम ने महक सिंह उर्फ सोनू (पुत्र सरजीत निवासी ग्राम इमलीखेड़ा थाना कलियर जनपद हरिद्वार) को गिरफ्तार किया। उसकी बाइक भी बरामद कर ली गई है। महक सिंह उर्फ सोनू ने पुलिस पूछताछ में बताया कि घटना के दिन उसने पीड़ित महिला और उसके साथ एक बच्ची को कलियर छोड़ने की बात कही थी और धोखे से महिला को सुनसान स्थान पर ले जाकर महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए। उसके तुरंत बाद वहां एक सफेद रंग की ऑल्टो कार आई जिसके बोनट पर किसी संगठन का झंडा लगा था। उसमें 4 व्यक्ति सवार थे। उन्होंने आते ही उस महिला और छोटी बच्ची को जबरदस्ती ऑल्टो कार में बैठाया और कहीं ले गए और वो वहां से घबराते हुए बिना किसी को बताए अपने घर चला आया। छानबीन से पता चला कि ऑल्टो कार राजीव उर्फ विक्की तोमर (पुत्र ब्रहमपाल निवासी ग्राम बेलडा थाना भोपा जिला मुज्जफरनगर यूपी) के नाम पर पंजीकृत है। सीसीटीवी फुटेज व अन्य टीमों से सूचना व मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर दो लोगों- राजीव उर्फ विक्की तोमर (उम्र. 46 वर्ष) व सुबोध (उम्र 30 वर्ष, पुत्र देवेंद्र कुमार निवासी बेलडा थाना भोपा जिला मुज्जफरनगर) को पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों ने जुर्म स्वीकार करते हुए अपने साथी गोलू, तेजियान (उम्र 32 वर्ष, पुत्र यशपाल निवासी शाल्दापुर थाना जिला सहारनपुर) और जगतील (पुत्र स्व. फूल शिव निवासी शाल्दापुर थाना देव जिला सहारनपुर) के नाम बताए। गोलू, तेजियान और जगदीश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी राजू उर्फ विक्की तोमर भारतीय किसान यूनियन में मंडल महासचिव है.इन धुरंधरों ने सुलझाई गुत्थी, मिला 50 हजार का इनामरू इस घटना के खुलासे में जिले के तेज-तर्रार व धुरंधर पुलिसकर्मियों ने भूमिका निभाई। डीआईजी गढ़वाल ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपए का इनाम दिया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles