27 C
Dehradun
Saturday, May 18, 2024

अमेरिकी राजधानी के ऊपर उड़ रहा था प्राइवेट प्लेन, 2 साल की बच्ची समेत चार की मौत

अमेरिका में रविवार दोपहर को, देश के अत्यधिक प्रतिबंधित हवाई क्षेत्रों में से एक वाशिंगटन डीसी में एक प्राइवेट प्लेन को उड़ान भरते देखा गया. यूएस लड़ाकू विमान एफ-16 इस प्राइवेट एयरक्राइफ्ट का पीछा किया लेकिन यह वर्जीनिया में क्रैश हो गया. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक विमान में सवाल सभी चार लोगों की मौत हो गई.

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि निजी बिजनेस जेट मोंटेबेलो, वै के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वर्जीनिया राज्य पुलिस की एक प्रवक्ता ने सोमवार को एक बयान में कहा कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलने के लगभग चार घंटे बाद आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता पैदल ही मलबे तक पहुंचने सके.

मैकआर्थर हवाई अड्डे की ओर जा रहा था विमान

संघीय विमानन प्रशासन ने बताया कि सेसना साइटेशन के विमान ने रविवार को टेनेसी के एलिजाबेथ टाउन से उड़ान भरी और वह लॉन्ग आइलैंड के मैकआर्थर हवाई अड्डे की ओर जा रहा था.

विमान ने बेवजह वाशिंगटन डीसी की ओर उड़ान भरनी शुरू कर दी और उसके बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वह वर्जीनिया के मोंटेबेलो के समीप पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विमान ने वाशिंगटन डीसी की उड़ान क्यों भरी और वह कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ. गौरतलब है कि वाशिंगटन डीसी देश के अत्यधिक प्रतिबंधित हवाई क्षेत्रों में से एक है.

पायलट ने नहीं दिया रेडियो ट्रांसमिशन का जवाब

अमेरिका के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि सैन्य विमान ने छोटे विमान का पीछा किया था जो रेडियो ट्रांसमिशन का जवाब नहीं दे रहा था और बाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन को विमान दुर्घटना की जानकारी दे दी गई है.

मृतकों की हुई पहचान

यह प्लेन प्लोरिडा बेस्ड एनकोर मोटर्स ऑफ मेलबर्न कंपनी का है. इसके मालिक जॉन रम्पेल ने बताया कि उनकी बेटी, एडिना अज़ेरियन; उनकी 2 साल की नातिन; उसकी नानी और पायलट विमान में थे और जीवित नहीं बचे.

रम्पेल ने कहा, ‘ विमान लगभग सीधे नीचे और तेज गति से गिरा. विमान के जमीन पर गिरने से गड्ढा हो गया, और मलबा 150 गज में फैल गया.

विमान का मलबा वर्जीनिया राज्य पुलिस और अन्य आपातकालीन कर्मियों द्वारा रविवार 8 बजे से कुछ देर पहले ढूंढ लिया गया. एनटीएसबी जांचकर्ता सोमवार को साइट पर थे और उन्होंने कहा कि वे कम से कम तीन से चार दिनों तक घटनास्थल पर रहने की उम्मीद करते हैं.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles