21 C
Dehradun
Wednesday, April 17, 2024

उत्तरकाशी में तेंदुए की खाल की बिक्री से पहले पकड़ा गया वन्य जीव तस्कर

 

उत्तरकाशी। वन्य प्राणियों को मार कर उसके खाल की लगातार तस्करी पर लगाम लगा पाने में नाकाम वन अमले ने पुलिस (SOG)और वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो की सूचना पर पुरोला थाना क्षेत्र के अन्तर्गत देहरादून- नौगांव राष्ट्रीय राजमार्ग पर जरड़ाखड्ड के पास घेराबंदी कर आरोपी युवक वरुण उर्फ लक्की के कब्जे से (लेपर्ड) गुलदार की दो खालें बरामद कर उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी तस्कर के विरुद्ध वाइल्ड लाइफ की धारा में केस दर्ज करते हुए आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी तस्कर गुलदार की खाल को महंगे दामों में बेचने ले जा रहा था।

मीडिया सूत्रों के अनुसार मुखबिर से सूचना प्राप्त होने पर वाइल्ड लाइफ क्राइम ब्यूरो उड़नदस्ता दल के साथ पुलिस (SOG) विभाग की टीम गठित कर यमुना घाटी की ओर रवाना किया। तस्कर को पकड़ने के लिए यह घटना शुक्रवार रात को दबिश दे कर की गई। उत्तरकाशी के एसपी अपर्ण यदुवंशी ने पुलिस टीम को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए पांच हजार रूपए देने की घोषणा की है।

इस कारवाई में WCCB और एसओजी प्रभारी प्रकाश राणा, एसआई राजेश कुमार,हेड कांस्टेबल अब्बल सिंह, प्रवीन परमार,दीपक नेगी शामिल रहे।

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles