13.2 C
Dehradun
Monday, March 4, 2024

28 और 29 को पूरे राज्य में भारी बारिश की संभावना

देहरादून। उत्तराखंड में मानसून दस्तक देने वाला है राज्य में हो रही प्री मानसूनी बारिश के कारण पहले ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है लेकिन राज्य में 28-29 को मानसून पहुंचते ही भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह का कहना है कि एक दो दिन में मानसून पूरे राज्य में पहुंच जाएगा। उनका कहना है कि आज जहां राज्य के कुछ पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश हो सकती है वहीं उन्होंने 28-29 जून को पूरे राज्य में भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने इस दौरान खास तौर पर राज्य में आने वाले चारधाम यात्रियों को सतर्कता बरतने को कहा गया है।
मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि राज्य में अतिवृष्टि की संभावना के मद्देनजर सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। शासन स्तर पर सभी जिलों के अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। आपदा प्रबंधन और प्रशासन से जुड़े सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुटृी पर भी रोक लगा दी गई है तथा लोक निर्माण विभाग की टीमों को सतर्क रहने को कहा गया है जिससे अतिवृष्टि के कारण सड़कें टूटती या बंद होती है तो उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जा सके।
उधर केदारनाथ से प्राप्त समाचार के अनुसार आज भी केदारघाटी में सुबह से ही बारिश हो रही है तथा ठंड का प्रकोप बढ़ गया है लेकिन यात्रा जारी है तथा श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर रहे हैं उधर बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में भी बारिश होने की खबर है। बदरीनाथ हाईवे पर पागलनाला के पास पहाड़ गिरने से बाधित हुए रास्ते को खोल दिया गया है।
आज राजधानी दून सहित राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो रही है तथा आसमान पर बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि कल बारिश का असर और बढ़ेगा तथा 29 तक राज्य में भारी बारिश होगी। किसी भी अनहोनी से निपटने की तैयारियों में शासन-प्रशासन जुटा हुआ है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles