32.2 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024

पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार हुआ हिमाचल, इन ऑफर से किया जा रहा लुभाने का प्रयास

हिमाचल प्रदेश। पर्यटकों के स्वागत के लिए हिमाचल तैयार है। उन्हें लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। पर्यटन विकास निगम और निजी होटलों में 50 फीसदी छूट जारी की गई है। ट्रैवल एजेंट्स सैलानियों को घूमने-फिरने के पैकेज पर 30 फीसदी तक छूट दे रहे हैं। टैक्सी ऑपरेटर सैलानियों को साइट सीन बुकिंग के साथ फ्री पिकअप-फ्री ड्रॉपिंग की पेशकश कर रहे हैं।

हिमाचल में मौसम खुलने के बाद पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटना शुरू हो गया है। सड़कें बहाल होने के बाद शिमला, कसौली, चायल, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, धर्मशाला, डलहौजी तक सैलानी पहुंचने शुरू हो गए हैं। कुल्लू-मनाली में भी सैलानी आना शुरू हो गए हैं। एचपीटीडीसी ने होटलों में 15 सितंबर तक कमरों की बुकिंग पर 50 फीसदी छूट दी है।

कुछ निजी होटल 20 दिसंबर तक कमरों की एडवांस बुकिंग पर 30 से 50 फीसदी छूट दे रहे हैं, बड़े होटल दो रात ठहरने पर तीसरी रात मुफ्त या कमरे की बुकिंग पर फ्री ब्रेकफास्ट और डिनर दे रहे हैं। फेडरेशन ऑफ हिमाचल होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गजेंद्र्र सिंह ठाकुर ने बताया कि आपदा के बाद पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए 30 से 50 फीसदी छूट दी जा रही है।

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन पॉल ने बताया कि सैलानियों को 25 से 30 फीसदी छूट के अलावा माता-पिता के साथ 12 साल तक के बच्चों का चार्ज नहीं लिया जाएगा। टैक्सी ऑपरेटर साइट सीन पैकेज के साथ सैलानियों को होटल तक फ्री पिकअप-फ्री ड्रॉपिंग दे रहे हैं। ऑल हिमाचल कॉमर्शियल व्हीकल ज्वाइंट एक्शन कमेटी के चेयरमैन राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि सैलानियों को साइट सीन पर डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles