29.5 C
Dehradun
Friday, April 19, 2024

अवैध निर्माण ढहाया गया, सड़क चार घंटे जाम रही

देहरादून और ऋषिकेश से लौटने वाले गाड़ी फंसी

दोधाधारी चौक के पास विवेकेश्वर धाम को ढहाने की कार्रवाई के दौरान पर्यटकों और स्थानीय लोगों को बहुत मुसीबत का सामना करना पड़ा। आनन-फानन में सप्तऋषि चेक पोस्ट के पास रोड पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी। ऋषिकेश और देहरादून से वापस आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों के वाहन लगभग चार घंटे तक सड़क पर घूमते रहे। वाहनों को सप्तसरोवर रोड से वाया पुराना आरटीओ चौक से हाईवे पर ले जाया गया।

शनिवार सुबह विवेकेश्वर धाम को हटाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, प्रशासन और पुलिस बल पहुंचे। रोड पर फ्लाइओवर बनाया जा रहा है। फ्लाईओवर निर्माण के दौरान हाईवे की एक लेन बाधित हो गई, जिससे सड़क पर वाहनों की कतार लग गई। पुलिस ने सप्तऋषि चेक पोस्ट को घेरकर जाम लगते देखा।

चेक पोस्ट पर खड़े दो दरोगा लोगों को बिना बताए गलि कूचों में भेजने लगे। सप्तसरोवर मार्ग का मार्ग देहरादून और ऋषिकेश से आने वाले स्थानीय लोगों को पूरी तरह से पता नहीं था कि वह कहां जाएगा। वहीं पर्यटकों ने सड़क पर गाड़ी चलाने लगे।

अवैध निर्माण ढहाया गया, सड़क चार घंटे जाम रही

पुलिस ने पर्यटकों के वाहनों को भी सप्तसरोवर रोड की ओर डायवर्ट करना शुरू किया, लेकिन आगे का रास्ता नहीं जानने के कारण वाहन चालकों ने बाहर खड़े लोगों से रास्ता पूछना शुरू किया।

मुख्य मुद्दा यह था कि लोग नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश के कई शहरों में जाना चाहते थे, जहां वे कभी नहीं गए थे। गली कूचे में फंसकर राहगीरों को लगता था कि वे किसी मुसीबत में फंस गए हैं। वह उन्हीं गलियों में घूमकर हाईवे पर निकलने का संकेत देता रहा क्योंकि बहुत से लोग गूगल मैप का उपयोग करके रास्ता खोजते थे। हाईवे से जाने के लिए पुलिसकर्मियों से भी कई लोग परेशान दिखे। जब अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करीब चार घंटे बाद समाप्त हुई, तो हाईवे पर वाहनों की आवाजाही फिर से शुरू हुई।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles