34 C
Dehradun
Friday, April 19, 2024

India-नेपाल सीमा: भारतीय टैक्सी चालकों ने नेपाल से यात्री ले जाने पर लगाई प्रतिबंध, इसलिए यह निर्णय

नेपाल के सशस्त्र बलों को भारतीय टैक्सी चालकों से नेपाल के यात्रियों से अभद्र व्यवहार और खींचतान की शिकायत मिल रही थी।

नेपाल की सुरक्षा एजेंसी ने भारत से आने वाले यात्रियों के साथ खींचतान को देखते हुए भारतीय टैक्सी चालकों पर नेपाल से यात्री ले जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। झूलाघाट थाना पुलिस ने टैक्सी चालकों को निर्धारित स्थान पर ही गाड़ी पार्क करने का भी आदेश दिया है।

नेपाल के सशस्त्र बलों को भारतीय टैक्सी चालकों से नेपाल के यात्रियों से अभद्र व्यवहार और खींचतान की शिकायत मिल रही थी। इसलिए भारतीय चालकों को नेपाल से यात्रियों को ले जाने पर नेपाल पुलिस और सशस्त्र बल ने रोक लगा दी है।

झूलाघाट व्यापार मंडल के अध्यक्ष जगदीश जोशी ने बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की. इनमें अंतरराष्ट्रीय झूलापुल से नेपाल से आ रहे यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार, खींचातानी, बाजार की शांति भंग करना, टैक्सी को बाजार में आड़ा-तिरछा खड़ा करना और दोपहिया वाहनों को अनियंत्रित होकर चलाना शामिल थे।

व्यापार संघ ने इसके बाद झूलाघाट थाना पुलिस को सूचना दी। शनिवार को झूलापुल खुलने के समय सुबह छह बजे से सभी टैक्सी मालिकों और चालकों को एसआई मनोहर लाल ने आदेश दिया। पुलिस ने चालकों को टैक्सी बैरियर या कोमल चौक के पास पार्क करने के निर्देश दिए और नंबर के अनुसार चलने के लिए कहा। नियमों का उल्लंघन करने वालों को कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

व्यापार मंडल अध्यक्ष जगदीश जोशी ने बताया कि कुछ टैक्सी चालक झूलापुल से नेपाल से आने वाले यात्रियों को पकड़कर उन्हें टैक्सी में ले जा रहे हैं। इसका बाजार पर भी असर है। टैक्सी चालकों के यात्रियों को पकड़कर ले जाने से लोगों को खरीदारी या बातचीत करने का भी मौका नहीं मिलता। व्यापार मंडल के अध्यक्ष जगदीश जोशी, सचिव हरी बल्लभ भट्ट, मोहन चंद राजा, जगदीश चंद्र भट्ट और भैरव पंगरिया ने चेतावनी दी कि अगर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो उच्चाधिकारियों से शिकायत की जाएगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles