10.6 C
Dehradun
Thursday, February 22, 2024

लखनऊ की प्रिंटिंग प्रेस से जुड़े हैं पेपर लीक के तार

देहरादून।उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पेपर लीक मामले में स्पेशल टास्क फोर्स की कार्रवाई जारी है। प्रकरण के तार लखनऊ से भी जुड़ गए हैं। एसटीएफ की टीम ने लखनऊ की एक प्रिंटिंग प्रेस में कार्यरत युवक को दबोचा है। जो कि परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक कराने में शामिल रहा है। इसी के साथ एसटीएफ को कई अहम सुराग भी हाथ लगे हैं। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि यूकेएसएससी की परीक्षा के गोपनीय कार्य में लखनऊ स्थित आरएमएस टेक्नो साल्यूशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड शामिल रही, जिसमें कार्यरत अभिषेक वर्मा की भूमिका संदिग्ध रही। जिस पर उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। एसटीएफ को महत्वपूर्ण साक्ष्य मिलने की उम्मीद है।

बता दें, यूकेएसएससी की चार-पांच दिसंबर 2021 को हुई स्नातक स्तरीय परीक्षा का पेपर लीक कराने का मामला सामने आया है। गिरोह ने परीक्षा से एक दिन पहले ही सौ में से 80 सवालों को पैसे देने वाले अभ्यर्थियों को उपलब्ध करा दिया था। साथ ही उन्हें रामनगर स्थित एक रिर्जाट में परीक्षा की तैयार भी कराई गई।

अभी तक एसटीएफ को मिली जानकारी के अनुसार, 60 लाख रुपये में पर्चा लीक कराया गया था। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने मुकदमा दर्ज होने के दो दिन बाद ही पेपर लीक करने वाले आउटसोर्स कर्मचारी व एक कोचिंग संस्थान के डायरेक्टर समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles