24.7 C
Dehradun
Thursday, April 18, 2024

IPL की कमी के कारण अब सेलेक्टर्स परेशान हैं! झटके ग्यारह विकेट

Duleep Trophy Quarter Final 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए कई खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह मिली है. हालांकि कुछ ऐसे भी हैं, जिन्हें कभी खास भाव नहीं मिला. उत्तर प्रदेश के एक ऐसे ही खिलाड़ी ने दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में कमाल का प्रदर्शन किया

और टीम मैनेजमेंट का भरोसा जीता. दिलचस्प है कि इस खिलाड़ी को आईपीएल-2023 के ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था.

मैच में झटके 11 विकेट लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार (64 रन पर 8 विकेट) की शानदार गेंदबाजी दम पर सेंट्रल जोन ने शनिवार को ईस्ट जोन पर 170 रन की बड़ी जीत दर्ज की और दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एंट्री मार ली.

जीत के लिए 300 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए ईस्ट जोन ने मुकाबले के चौथे और आखिरी दिन अपने अभियान को 6 विकेट पर 69 रन से आगे शुरू किया लेकिन उसकी पूरी टीम 129 रन पर आउट हो गई. सौरभ ने पहली पारी में 3 विकेट लिए थे.

अब वेस्ट जोन से भिड़ंत इस जीत के बाद सेंट्रल जोन टीम पांच जुलाई से अलूर में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच में वेस्ट जोन का सामना करेगी. दूसरे सेमीफाइनल में नॉर्थ जोन का सामना साउथ जोन से चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा.

ईस्ट क्षेत्र को मैच में बनाए रखने का दारोमदार रियान पराग पर था लेकिन वह बीते दिन के 6 रन के अपने स्कोर में 8 रन और जोड़कर खब्बू गेंदबाज सौरभ के खिलाफ पगबाधा हो गए. सौरभ ने इसके बाद आकाशदीप, शाहबाज नदीम और ईशान पोरेल के विकेट झटके.

बने मैच ऑफ द मैच सौरभ ने पहली पारी में भी 3 विकेट चटकाए थे. इस तरह मुकाबले में 11 विकेट लेने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. यूपी के बागपत के रहने वाले सौरभ को आईपीएल-2023 के ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये थे.

सौरभ ने अभी तक के अपने करियर में 61 फर्स्ट क्लास मैचों में 259 विकेट लिए हैं. लिस्ट ए में उन्होंने 46 और टी20 फॉर्मेट में ओवरऑल 24 विकेट झटके हैं. सौरभ को 2022 में भारतीय टेस्ट टीम के लिए चुना जरूर गया था लेकिन प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles