32.2 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024

IND विरुद्ध IRE T20I: इन दो खिलाड़ियों की वापसी के साथ आयरलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित की।

पिछले साल भारतीय टीम आयरलैंड में दो टी20 मैचों की सीरीज खेली थी। दोनों खेल बहुत रोमांचक थे। टीम इंडिया, हालांकि, सीरीज को 2-0 से जीतने में सफल हुई।

क्रिकेट आयरलैंड ने शुक्रवार (चार अगस्त) को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की। 18 अगस्त से 23 अगस्त तक दोनों टीमों ने मलाहाइड में तीन मैच खेले जाएंगे। आयरलैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए हाल ही में प्रवेश किया है। भारत के खिलाफ सीरीज में दो खिलाड़ियों ने वापसी की है। फिओन हैंड और गैरेथ डेलनी को चुना गया है। डेलनी कलाई की चोट के बाद फिर से काम पर आ रहे हैं।

टी20 विश्व कप क्वालीफिकेशन के बाद से आयरलैंड के लिए आगामी सीरीज का पहला टी20 टूर्नामेंट है। आयरलैंड के पुरुष राष्ट्रीय चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने कहा, “स्कॉटलैंड में हालिया क्वालीफाइंग अभियान अगले जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए हमारी रणनीतिक योजना का पहला चरण था।” हम अभी भी विश्व कप से पहले लगभग 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच निर्धारित कर रहे हैं। ऐसे में यह महत्वपूर्ण है कि हम इनमें से प्रत्येक का उपयोग कोचिंग टीम द्वारा निर्धारित क्षेत्रों में काम करने के लिए करें।”

भारत ने पिछली बार 2-0 से जीता था

उसने कहा, “भारतीय टीम का आयरलैंड पहुंचना समर्थकों के लिए रोमांचक है। हमारे पास उनका मुकाबला करने का साहस और प्रतिभा है। हमें एक और कड़ी सीरीज की उम्मीद है।पिछले साल भारतीय टीम आयरलैंड में दो T20 मैचों की सीरीज खेली थी। दोनों खेल बहुत रोमांचक थे। टीम इंडिया, हालांकि, सीरीज को 2-0 से जीतने में सफल हुई।

टी20 सीरीज में दोनों टीमें निम्नलिखित हैं:

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलनी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट और क्रेग यंग हैं।

भारत: कप्तान जसप्रीत बुमराह, उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, विकेटकीपर संजू सैमसन, विकेटकीपर जितेश शर्मा, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और अवेश खान।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles