23.2 C
Dehradun
Monday, April 15, 2024

दुग्ध संघ प्रबंधन समिति बहाल, अध्यक्ष

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा दुग्ध संघ प्रबंधन समिति एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है। दुग्ध संघ प्रबंधन समिति की अध्यक्ष नीमा देवी ने दुग्ध विकास निदेशालय के अल्पमत का हवाला देकर समिति को भंग करने के आदेश पर न्यायालय से रोक लगाने के बाद फिर से पदभार संभाल लिया है। उन्होंने बुधवार को दुग्ध संघ में पहुंचकर पदभार ग्रहण किया है।

बीते 31 जनवरी को अल्मोड़ा दुग्ध संघ प्रबंधन समिति को निदेशालय स्तर की जांच के बाद निलंबित कर दिया गया. इसमें वित्तीय अनियमितता के आरोप लगाए गए थे। प्रबंधन समिति ने इस निर्णय के खिलाफ न्यायालय की शरण ली और फिर से काम करने लगी. हालांकि, 18 मई को निदेशक ने प्रबंधन समिति के अध्यक्ष महेंद्र बिष्ट को वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया और उनकी जगह उपाध्यक्ष नीमा देवी को दी गई।

बीते 13 जुलाई को निदेशक ने दुग्ध समितियों का कार्यकाल समाप्त होने, सदस्यों के त्यागपत्र देने या किसी अन्य कारण से प्रबंधन समिति के अल्पमत में होने का हवाला देते हुए इसे भंग करने का आदेश दिया। बाद में एसडीएम को प्रशासक बनाया गया। निदेशालय के इस निर्णय के खिलाफ अध्यक्ष नीमा देवी ने न्यायालय में अपील की। न्यायालय ने प्रबंधन समिति को बहाल करने का आदेश दिया। निर्देश मिलने के बाद बुधवार को अध्यक्ष नीमा देवी ने विधिवत पदभार ग्रहण किया है। प्रबंधन समिति की अध्यक्ष ने पदभार ग्रहण कर लिया है, एसडीएम सदर गोपाल सिंह चौहान ने बताया। न्यायालय ने इसकी घोषणा की है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles