25.2 C
Dehradun
Thursday, June 13, 2024

मंत्री गणेश जोशी ने कोटक महिंद्रा बैंक के तैयार किए गए डैशबोर्ड का किया अनावरण

देहरादून। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने आज कृषि विभाग की राज्य पोषित योजनाओं के लिए कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड द्वारा तैयार किए गए डैशबोर्ड का अनावरण किया गया। गौरतलब है कि यह प्रणाली कृषि मंत्री के निर्देशन ओर कृषि विभाग के अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं सहयोग तथा महिंद्रा बैंक लिमिटेड द्वारा विकसित किया गया है। यह डैशबोर्ड कृषि विभाग की राज्य पोषित योजनाओं की एक क्लिक पर सभी योजनाओं की जानकारी तथा योजनाओं की धनराशि की वास्तविक समय की ट्रैकिंग और मॉनीटरिंग का एक व्यापक प्रणाली है। यह प्रणाली कृषि विभाग को राज्य योजना निधि के प्रभावी और कुशल उपयोग को सुनिश्चित करने में मदद करेगा। जिससे नागरिकों की खुशहाली में और वृद्धि होगी। अधिक जानकारी के लिए https://ukkrishifms.co.in/ पर क्लिक कर देख सकते हैं।

यह प्रणाली पूरी तरह से अनुकूलन योग्य है और अन्य विभागों में विभागीय अधिकारियों के समर्थन से कार्यान्वित किया जा सकता है। इस अवसर पर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने विभागीय अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा निश्चित ही इस पहल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजीटल इंडिया अभियान को मजबूती मिलेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन ओर प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड को डिजिटल सेक्टर में मॉडल राज्य के रूप में आगे बढ़ाने के लिए निरंतर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा जनता को सुविधा पहुंचाने के उद्देश्य से सरकारी सेवाओं का सरलीकरण कर उन्हें ऑनलाइन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ई-गवर्नेस की मदद से गुड गवर्नेस और पेपरलेस गवर्नेस की ओर बढ़ रही है। जिससे प्रदेश के हर नागरिक में सरलीकरण समाधान और निस्तारण का भाव जगा है।

इस अवसर पर कोटेक महिंद्रा बैंक वाइस प्रेसिडेंट गौरव किशोर,टेरिटरी मैनेजर नितिन गुप्ता, गौरव कुमार, नरेंद्र कुमार, प्रभारी कृषि निदेशक के सी पाठक, वित्त नियंत्रक मनीष कुमार उप्रेती, संयुक्त कृषि निदेशक ए.के उपाध्याय, दिनेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles