18.5 C
Dehradun
Wednesday, April 10, 2024

Nainital की खबरें : कॉर्बेट लैंडस्केप में बावरिया गैंग की आशंका

रामनगर (नैनीताल)। कॉर्बेट लैंडस्केप में बावरिया गिरोह की घुसपैठ को लेकर अलर्ट जारी हुआ है। वन विभाग को बावरिया गिरोह के सदस्यों के रामनगर के आसपास होने के इनपुट मिले हैं। इसे देखते हुए सतर्कता को बढ़ा दिया है।

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व बाघों के शिकार के मामले में संवेदनशील है। पूर्व में भी बावरिया गिरोह से जुड़े शिकारी बाघों का शिकार कर चुके हैं। अब सीटीआर प्रशासन को इनपुट मिला है कि बावरिया गिरोह के सदस्यों की अंतिम लोकेशन मुरादाबाद में थी।

रामनगर के आसपास शिकारियों के होने की आशंका है। ऐसे में वनकर्मियों को अलर्ट करने के साथ संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर, यूपी के अमानगढ़ की सीमा वाला इलाका अधिक संवेदनशील है।

यहां बावरिया की दस्तक के चलते विभिन्न एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। कॉर्बेट के उपनिदेशक आशुतोष सिंह ने बताया कि कॉर्बेट में शिकारियों के मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया है। लगातार गश्त चल रही है और वनकर्मियों को चौकस रहने को कहा गया है।

तराई पश्चिमी वन प्रभाग के डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्य, रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ हिमांशु बागरी ने बताया कि शिकारियों के इनपुट के चलते अलर्ट जारी कर दिया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles