19.2 C
Dehradun
Friday, February 23, 2024

जेई-एसडीओ को ट्रांसफार्मर खराब होने पर दो लाख जुर्माने का नोटिस, पूरा मामला पढ़ें

प्रथम दृष्टया जांच में पता चला कि एचटी फ्यूज ट्रांसफार्मर को एचटी बुशिंग पर स्थापित किया गया था और यूपीसीएल नियमों के अनुसार ट्रांसफार्मर की मरम्मत नहीं की गई थी।

हरिद्वार के भंगेड़ी में 250 केवीए के ट्रांसफार्मर में हुई खराबी के लिए अधिशासी अभियंता ने प्रभारी जेई और एसडीओ को दो लाख रुपये की वसूली का नोटिस जारी किया है। दोनों को सात दिन के भीतर प्रतिक्रिया देनी होगी, बाद में दंड पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

22 जुलाई को भंगेड़ी में विद्युत वितरण खंड द्वितीय में स्थापित 250 केवीए का transformer खराब हो गया, अधिशासी अभियंता अनिल कुमार मिश्रा ने एक आदेश जारी किया। प्रथम दृष्टया जांच में पता चला कि HT फ्यूज ट्रांसफार्मर HT बुशिंग पर स्थापित था और यूपीसीएल नियमों के अनुसार transformer की मरम्मत नहीं की गई थी।

अवर अभियंता राहुल गिरी और उपखंड अधिकारी अनिता सैनी की लापरवाही से ये ट्रांसफार्मर खराब हो गए हैं। दोनों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जवाब सात दिन के भीतर मांगा गया है, इसके बाद विभाग अंतिम आदेश देगा।

याद रखें कि इससे पहले भी बहादराबाद में 250 केवीए के tranformer में तेल की कमी के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके कारण जेई और एसडीओ को एक-एक लाख रुपये की वसूली का आदेश दिया गया था।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles