25.2 C
Dehradun
Sunday, April 14, 2024

250 तीर्थयात्रियों को पागलनाला में बदरीनाथ हाईवे पर रोका गया

थोड़ी बारिश होने पर भी हाईवे छिनका, पागलनाला, झड़कुला और जोशीमठ से आगे कई स्थानों पर बाधित हो रहा है। शनिवार को शाम छह बजे के बाद टंगणी क्षेत्र में भारी बारिश हुई, जिससे पागलनाला ऊपर आ गया। जिससे हाईवे पर भारी मात्रा में मलबा आ गया।

शनिवार को देर शाम पागलनाले ने बदरीनाथ हाईवे को बाधित कर दिया है। यहां भारी बारिश के दौरान हाईवे पर टनों मलबा आ गया है। जेसीबी ने देर शाम तक मलबे का निस्तारण नहीं किया, इसलिए हाईवे पर फंसे करीब 250 पर्यटकों को निकट के होटलों में भेजा गया। तीर्थयात्रियों को अब रविवार को मौसम सामान्य होने पर ही गंतव्य के लिए रवाना किया जाएगा।

तेज बारिश ने बदरीनाथ हाईवे को कई स्थानों पर खराब कर दिया है। थोड़ी बारिश होने पर भी हाईवे छिनका, पागलनाला, झड़कुला और जोशीमठ से आगे कई स्थानों पर बाधित हो रहा है। शनिवार को शाम छह बजे के बाद टंगणी क्षेत्र में भारी बारिश हुई, जिससे पागलनाला ऊपर आ गया। जिससे हाईवे पर भारी मात्रा में मलबा आ गया।

हाईवे को खोला जा रहा है

NHIDCL और JCB मशीनों को सूचना मिलने पर स्थान पर भेजा गया। देर शाम तक मशीनें मलबे को बाहर निकालने में लगी रही। रोड पर फंसे करीब 250 तीर्थयात्रियों को अलग-अलग होटलों में रखा गया है।

हाईवे को खोला जा रहा है, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी ने बताया। NHIDCL के सहायक अभियंता राजेश मौर्य ने कहा कि हाईवे पर बहुत सारा मलबा आ गया है। हाईवे का काम अभी भी जारी है। देर रात तक सड़क सुचारु रहेगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles