25.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024

माणा गाँव में पीएम की जनसभा, बोले “रोपवे प्रॉजेक्ट” में काम करने वाले हमारे भाई-बहन है। सेवाभाव से काम करता है श्रमिक।

चमोली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तराखंड में मौजूद हैं। पीएम ने केदारनाथ, बदरीनाथ व माणा में 3400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे और चीन सीमा से लगे माणा क्षेत्र में दो राजमार्गों से संबंधित योजनाएं शामिल हैं।

उत्तराखंड की देवभूमि विकास और आस्था का केंद्र बन रही है। केदारनाथ में जहां सीजन में पांच लाख श्रद्धालु आते थे, अब यह संख्या 45 लाख तक पहुंच गई है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां काम करना कठिन है, लेकिन हम बाबा केदार से, बदरी विशाल से और हेमकुंड साहिब से प्रार्थना करते रहेंगे कि यह रोप वे का कार्य समय पर और सुरक्षित ढंग से पूरा हो जाए।
प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि जो इस प्रोजेक्‍ट पर कार्य कर रहे है। उन्‍हें मजदूर नहीं समझना, बल्‍क‍ि भाई बहन की तरह संभालना। वह मजदूर नहीं है क‍ि जो केवल पैसा म‍िल रहा है इसलिए कार्य कर रहे हैं। वह स‍िर्फ सेवाभाव से कार्य कर रहे हैं। आप हर बार प्रा‍र्थना करें क‍ि पूरे कार्य के दौरान कोई दुर्घटना न हो। प्रार्थना करें कि इस प्रोजेक्‍ट में कार्य करने वाले सुरक्षित रहें।
उन्‍होंने कहा कि यूके, जर्मनी, कनाडा में उत्सव मनाया जा रहा होगा कि हेमकुंड साहिब के लिए रोप वे बनने जा रहा है। विकास के इन प्रोजेक्ट के लिए मैं उत्तराखंड और देश-विदेश के आस्थावान सभी लोगों को बधाई देता हूं।

 

 

 

 

पीएम ने माणा गाँव का महत्व बताया।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अंतिम गांव माणा के महत्व पर प्रकाश डाला। माणा की मिट्टी और जनता के आशीर्वाद से ही उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है। कहा कि मैं राज्‍य में नई सरकार बनने के बाद सार्वजन‍िक कार्य में पहली बार आया हूं। 21वीं सदी में भारत न‍िर्माण के प्रमुख स्‍तंभ अपनी व‍िरासत पर गर्व व व‍िकास के ल‍िए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। आज उत्‍तराखंड इन द‍ोनों पर कार्य कर रहा है। परमात्‍मा ने जो काम द‍िया है वह मुझे करना होता है। यहां मुझे दो रोपवे के श‍िलान्‍यास का सौभाग्‍य म‍िला है।

माणा क्षेत्र में रोपवे परियोजना का शिलान्‍यास किया

 

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी के संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मंच से बटन दबाकर माणा क्षेत्र में रोपवे परियोजना का शिलान्‍यास किया। इस दौरान लघु फिल्म दिखाई गई।

 

 

 

 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles