33.4 C
Dehradun
Wednesday, April 17, 2024

उत्तरकाशी पुलिस ने नशा तस्करों पर कसा शिकंजा, 8 लाख की स्मैक और 5 लाख की चरस जब्त की।

उत्तरकाशी में खुले आम नशीली दवाओं का सौदा कर रहे अपराधियों को अब सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। केवल नशीली दवाओं की बिक्री करने वालों पर ही नहीं बल्कि अवैध शराब व चरस तस्करों के खिलाफ भी पुलिस ने मोर्चा खोल रखा है। किस कदर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही, अब तक करीब 40 नशे के मामले दर्ज कर इसमें लिप्त आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही नशे के खिलाफ अभियान निजात चलाने का ऐलान किया था। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले थाना प्रभारियों व तेज तर्रार जवानों की बैठक ले नशे के सौदागरों को रंगे हाथ पकड़ कर जेल में डालने के टिप्स दिए।

बिना समय गवाएं जिले के सभी थाना व चौकी प्रभारियों ने टीम बना कर धरपकड़ शुरू की। इसका नतीजा यह रहा कि 50 प्रकरण दर्ज किए गए, जिसमें 82.5 ग्राम अवैध स्मैक जिसकी कीमत आठ लाख पच्चीस हजार रुपए है। पांच किलो चरस जिसकी कीमत 4,86,000 रूपए है। एवम 70 लीटर शराब जब्त की गई। जिसकी कीमत 94,400 रूपए है। पुलिस की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से नशे के कारोबार से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया है। कई तो पुलिस की कार्रवाई से बचने भूमिगत हो गए हैं।

शहर हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र सभी जगह अवैध कारोबारियों पर नकेल कसा जा रहा। इसी तरह पुलिस ने कुछ समय पहले चोरी,धोखाधडी के मामलों पर शिकंजा कसा गया था। जिस पर आम लोगों ने राहत महसूस की है। उत्तरकाशी थाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है। गैर कानूनी काम करने वालों के खिलाफ आगे भी लगातार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles