19.9 C
Dehradun
Friday, April 12, 2024

सेंथिल बालाजी से आज तीसरे दिन की पूछताछ में भारतीय सेना के दो जवान शहीदों की खबरें पढ़ें।

सिक्किम में ड्यूटी के दौरान दो सैनिक मारे गए। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि हवलदार एस मैती और नायक परवे किशोर सिक्किम के पूर्वी इलाके में ऑपरेशनल ड्यूटी के दौरान वाहन चला रहे थे। इस दौरान दोनों मारे गए।

सिक्किम में तैनात भारतीय सेना के दो जवान मारे गए। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि हवलदार एस मैती और नायक परवे किशोर सिक्किम के पूर्वी इलाके में ऑपरेशनल ड्यूटी के दौरान वाहन चला रहे थे। इस दौरान दोनों मारे गए। भारतीय सेना ने जवानों की शहीदी पर शोक व्यक्त किया है। सेना ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 

जवानों को सोशल मीडिया पर लोगों ने श्रद्धांजलि दी है। X पर एक मीडिया यूजर ने कहा कि देश सेवा में बहादुर सैनिकों ने अपनी जान दे दी। उनका बलिदान हमें कभी नहीं भूलेगा। नायक परवे और हवलदार एस मैती के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। भगवान उनके मन को शान्ति दें।

बुधवार को भी सेथिल बालाजी से पूछताछ की जाएगी।

ईडी ने चेन्नई में दूसरे दिन भी तमिलनाडु के कैबिनेट मंत्री वी सेंथिल बालाजी से पूछताछ की। ईडी अधिकारियों ने मंगलवार सुबह 9 बजे पूछताछ शुरू की, जो 9 घंटे चली। मंत्री पैसे लेकर लोगों को नौकरी देने का आरोप लगा है। ईडी मंत्री से पूछताछ कर रही है अदालत के आदेश के अनुपालन में। तीसरे दिन की पूछताछ बुधवार सुबह नौ बजे ED शुरू करेगी। बता दें कि सेंथिल की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी, जो सर्वोच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था।

गो फर्स्ट एयरलाइन की उड़ानें 11 अगस्त तक रद्द रहेंगी।

गो फर्स्ट एयरलाइन की उड़ानें 11 अगस्त तक रद्द करने का समय बढ़ा गया है। मंगलवार को एयरलाइन ने एक ट्वीट कर इसकी घोषणा की। मई की शुरुआत से ही एयरलाइन की उड़ानें बंद हैं। गो फर्स्ट ने कहा कि कंपनी ने तुरंत समाधान और कार्य शुरू करने के लिए एक आवेदन भेजा है। वह शीघ्र ही बुकिंग पुनः शुरू करने की उम्मीद करता है।

पवार ने केरल के विधायक थॉमस को कार्यकारी समिति से निकाला

मंगलवार को, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक थॉमस के थॉमस को अपनी कार्यकारी समिति से हटा दिया, जिसका कारण “गंभीर अनुशासनहीनता” था। पार्टी के विधायक थॉमस ने एक दिन पहले राज्य के पुलिस प्रमुख को अपनी ही पार्टी के कुछ सदस्यों से जान को खतरा होने की शिकायत दी, जिसके बाद राकांपा ने यह कठोर कार्रवाई की। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पीसी चाको ने आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें “मूर्खतापूर्ण” बताया।

श्रद्धालु अब लिफ्ट से सीधे मां चिंतपूर्णी मंदिर 1,100 रुपये में पहुंच सकेंगे

अब श्रद्धालु मां चिंतपूर्णी को आसानी से देख सकेंगे। श्रद्धालुओं को लिफ्ट से सीधे मंदिर तक पहुंचने के लिए 1,100 रुपये का खर्च करना होगा। एक बार में पांच लोग इस पास से जा सकते हैं। दिव्यांग और बुजुर्ग श्रद्धालुओं को भी 50 रुपये अटेंडेंट के लिए देना होगा। श्रद्धालु शुल्क भरने के बाद लिफ्ट से मंदिर परिसर तक पहुंच सकते हैं. वे ओटीपी सत्यापित करवाते हैं।

रोहिंग्या बहन की रिहाई के लिए शीर्ष अदालत ने दरवाजा खोला

शहजादा बाग की जेल से अपनी रोहिंग्या शरणार्थी बहन की रिहाई की मांग करते हुए एक महिला ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, ताकि वह अपने बेटे की देखभाल कर सके। सोमवार को पीठ ने महिला की याचिका पर नोटिस जारी किया और 11 अगस्त तक उत्तर देने की अनुमति दी। याचिकाकर्ता की ओर से वकील उज्जयिनी चटर्जी, वान्या गुप्ता और टी मयूरा प्रियन ने प्रतिनिधित्व किया।

याचिका के अनुसार, याचिकाकर्ता की छोटी बहन एक रोहिंग्या शरणार्थी है, जिसके पास UNCR शरणार्थी पहचान पत्र है, और उसे उत्तरपश्चिम दिल्ली के उपनगरीय शहजादा बाग में सेवा केंद्र नामक हिरासत केंद्र में निलंबित कर दिया गया है। याचिकाकर्ता ने दावा किया कि उसकी बहन के खिलाफ कोई आपराधिक इतिहास या शिकायत नहीं है और उसे अप्रैल 2021 के आसपास अवैध रूप से उठाया गया था, बिना उसे बताए और उसे अपना पक्ष रखने का मौका दिया।

महिला ने बताया कि वह बीमार है और इलाज की आवश्यकता है: याचिकाकर्ता ने कहा कि उसकी बहन को एचसीवी संक्रमण है, इसलिए उसे तुरंत इलाज देने से लीवर सिरोसिस हो सकता है, जिससे वह मर सकती है। याचिकाकर्ता ने अदालत से कहा कि उसकी बहन को जेल में स्वास्थ्य, गरिमापूर्ण जीवन और मानवीय व्यवहार का अधिकार है। वह अपने बच्चे से मिलने के लिए हिरासत केंद्र से रिहा होने का आदेश दिया जाए।

कर्नाटक के कृषि मंत्री पर रिश्वत का मामला सीआईडी को

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्य के कृषि मंत्री एन चालुवरायस्वामी पर रिश्वतखोरी के आरोप की जांच सीआईडी को सौंप दी है। मांड्या जिले के सहायक कृषि निदेशकों ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को एक शिकायती पत्र भेजा था। इसमें कृषि मंत्री एन चालुवरायस्वामी पर छह से आठ लाख रुपये की रिश्वत की मांग की गई है। सात सहायक कृषि निदेशकों ने हाल ही में गहलोत को पत्र लिखकर शिकायत की कि संयुक्त कृषि निदेशक के माध्यम से मंत्री कृषि विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर रिश्वत देने का दबाव बनाया जा रहा है।

नशीली चॉकलेट बेचने पर मंगलूरू में एनडीपीएस कानून

दो दुकानदारों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) कानून के तहत पिछले महीने मंगलूरू में नशीले पदार्थ युक्त चॉकलेट बेचने के आरोप लगाए गए हैं। चॉकलेट में गांजा के अंश पाए जाने के बाद मादक द्रव्यों से जुड़े कानून के तहत यह कार्रवाई की गई है। दोनों आरोपियों से बरामद चॉकलेट को फोरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया।

93.26 लाख रुपये से अधिक का सोना हैदराबाद एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

सीमा शुल्क विभाग ने मंगलवार देर रात हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 93.26 लाख रुपये से अधिक मूल्य का 1.52 किलोग्राम से अधिक सोना पकड़ा। अधिकारियों ने बताया कि दोनों यात्री दुबई से हैदराबाद आए थे। इस दौरान, एक यात्री को रोका गया और हवाई अड्डे के अंदर एक निश्चित क्षेत्र में ले गया गया। परीक्षण में 810 ग्राम सोना यात्री के कपड़े के अंदर छिपा हुआ पाया गया। तीसरे यात्री के कपड़े में 717 ग्राम सोना छिपा हुआ था। उनका कहना था कि मामले की और अधिक जांच की जा रही है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles