37.2 C
Dehradun
Thursday, June 13, 2024

मां को अपमानित करने का बदला : दोस्त को कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर मार डाला, शव को स्थानांतरित कर दिया

पुलिस ने ग्रामीण रमेश की हत्या का खुलासा कर दिया है। गांव के ही दोस्त ने मां की गाली देने पर रमेश की कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही उसके पास से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद की है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

रविवार को मंगलौर कोतवाली में एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि 30 जनवरी को मंगलौर क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर जट्ट में अकेले रहने वाले रमेश का शव नाले में खून से सना हुआ था। मृतक के शरीर पर धारदार हथियार के कई निशान पाए गए। उसके कमरे पर भी खून के धब्बे थे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने मृतक के परिजनों और स्थानीय लोगों से बहुत कुछ पूछा।

बाद में पता चला कि गांव का रहने वाला अंकित कुछ दिन पहले राजस्थान से घर लौटा था और उसके बाद से फरार है। परीक्षण से पता चला कि रमेश कबूतर पालने का शौक रखता था और उसकी अंकित से दोस्ती करता था। उसने अपने कुछ कबूतरों को मार डाला था। उसका अंकित इस पर बहस करता था। SSP ने कहा कि पुलिस ने अंकित की खोज शुरू की। शनिवार शाम अंकित को नारसन क्षेत्र से गिरफ्तार कर गहन पूछताछ की गई।

शव को नाले में डालकर भाग गए

पूछताछ में उसने बताया कि रमेश और वह बहस कर रहे थे। उसने रमेश के कुछ कबूतर मार डाले। रमेश ने उसे पिछले दिन मां की गाली दी थी। इसके बाद उसने उसे कुल्हाड़ी से कई बार मारा था। वह अपनी हत्या करके शव को गंगनहर में फेंकने जा रहा था, लेकिन पकड़े जाने के डर से नाले में ही फेंककर भाग गया। एसएसपी ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर हत्या करने के लिए प्रयोग की गई कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है। आरोपी को भी कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। इस अवसर पर एसपी देहात एसके सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

दोनों ही नहीं करते थे मोबाइल का प्रयोग

SSP ने कहा कि मृतक रमेश और आरोपी अंकित ने मोबाइल नहीं प्रयोग किए। ऐसे में हत्या का पता लगाना मुश्किल हो सकता था, लेकिन पुलिस ने मुखबिर तंत्रों (पुरानी तकनीक) का उपयोग करके हत्यारे तक पहुंच गई।

नशे में हत्या को दिया अंजाम

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी अंकित नशा भी करता है। आरोपी ने नशे की हालत में ही रमेश की कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर हत्या की है। जांच में सामने आया कि वह अक्सर गांव से बाहर ही रहता था। बीच-बीच में वह गांव आता-जाता रहता था।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles