18.5 C
Dehradun
Wednesday, April 10, 2024

Rishikesh की खबरें: ऊर्जा निगम और एनएच के दबाव में हाईवे चौड़ीकरण का कार्य

अतिक्रमण के चलते एचटी लाइन जयराम आश्रम गेट से त्रिवेणीघाट चौक तक शिफ्ट नहीं हो सकी।

बकाया भुगतान को लेकर दोनों विभागों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए

जयराम आश्रम से त्रिवेणीघाट तक हाईवे चौड़ीकरण का कार्य ऊर्जा निगम और राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला के बीच विवाद के कारण अटक गया है। लाइन इस क्षेत्र में PNB बैंक की साइट से अतिक्रमण नहीं हटने के कारण पीछे नहीं शिफ्ट सकती है। जिससे सड़कों को चौड़ी करने का काम असफल हो रहा है। पुराने काम के भुगतान को लेकर दोनों विभाग भी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।

सितंबर 2021 में, एनएच डोईवाला ने कोयलघाटी से जयराम आश्रम के गेट के आगे तक राजमार्ग को बढ़ा दिया। ऊर्जा निगम ने हाईवे चौड़ीकरण के दौरान एनएच डोईवाला को 36 लाख रुपये की नई HT लाइन और बिजली के पोल लगाने का प्रस्ताव भेजा था। एनएच डोईवाला ने ऊर्जा निगम को आठ लाख रुपये दे दिए थे। भी जल्द ही बाकी २८ लाख रुपये देने का आश्वासन दिया गया था। इसके बाद ऊर्जा निगम ने टेंडर लेकर काम पूरा किया। ऊर्जा निगम ने कोयलघाटी से जयराम आश्रम गेट तक पोल लगाने के बाद काम समाप्त कर दिया था।

ऊर्जा निगम ने एनएच डोईवाला को बकाया 28 लाख रुपये का भुगतान करने के लिए अभी तक पांच बार रिमाइंडर भेजे हैं, लेकिन धनराशि नहीं मिली है। जिसकी वजह से सड़क की चौड़ीकरण की प्रक्रिया रुक गई है। स्थानीय व्यक्ति ने भी सीएम हेल्पलाइन पर आधा-अधूरा काम छोड़ने की शिकायत की है। ऊर्जा निगम मुख्यालय ने स्थानीय अधिकारियों को काम को जल्दी पूरा करने का आदेश दिया है।

कोयलघाटी से त्रिवेणीघाट तक पहले काम कराया गया था। जिसमें HD 36 लाख रुपये देना था। एक किश्त केवल आठ लाख रुपये दी गई थी। 28 लाख रुपये अतिरिक्त नहीं दिए गए हैं। एनएच डोईवाला हाईटेंशन लाइन को पीछे कर सकेगा जब अतिक्रमण जयराम आश्रम गेट से त्रिवेणीघाट चौक तक हट जाएगा। – शक्ति प्रसाद, EEV ऋषिकेश

ऊर्जा निगम के अधिकारी हाईवे की चौड़ीकरण के बाद बिजली लाइन की शिफ्टिंग के कारण एनएच डोईवाला पर 28 लाख रुपये का बकाया होने का गलत दावा कर रहे हैं। भुगतान पूरा हो चुका है। ऊर्जा निगम अपना काम नहीं कर रहा है। – प्रवीण कुमार, एनएच डोईवाला के अधिशासी अभियंता

 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles