24.2 C
Dehradun
Monday, April 15, 2024

Rishikesh की खबरें: निगम दुकानों की नीलामी मामले को न्यायालय में चुनौती देंगे

रेलवे और आईएसबीटी की दुकानों को बेचने वाला संगठन

रेलवे रोड और ISBT दुकानों की नीलामी नगर निगम कर रहा है। 21 अगस्त को दुकानों की नीलामी होगी। नीलामी से पहले ही बहस शुरू हो गई है। एक व्यक्ति को कोर्ट जाने की चेतावनी दी गई है क्योंकि उन्होंने दुकान पर नंबर अंकित न करने और कम बोली देने का आरोप लगाया है।

बनखंडी निवासी पंकज गुप्ता ने नगर निगम प्रशासन पर आरोप लगाया है कि वह चहेतों को दुकानें देता है। उसने कहा कि ISBT और Railroad स्थित दुकानों की नीलामी का टेंडर छह अगस्त 2023 को नगर निगम ने जारी किया था। इसमें से चार कियोस्क (दुकानें) ISBT हैं, और तीन रेलवे रोड पर हैं। उस दुकान की न्यूनतम बोली 16.15 लाख थी, जिसकी पहली नीलामी 21 लाख में हुई थी।

30 सितंबर 2022 को हुई बोर्ड बैठक में निर्णय लिया गया था कि जो दुकान पैसे नहीं जमा करती, उनका नाम खारिज कर उन्हें दूसरे या तीसरे बोली वाले से ऑफर भेजा जाएगा। रेलवे रोड पर जो दुकानें नीलाम होनी हैं, उन पर कोई संख्या नहीं अंकित है। जिससे आम जनता को धोखा देने की कोशिश की जा रही है। उनका कहना था कि नगर निगम की दुकानें नीलामी के मामले को लेकर वह न्यायालय जाएगा। ऋषिकेश की जनता को न्याय मिल सके।

नगर निगम की चौदह बीघा जमीन पर कब्जा

चौदह बीघा जमीन में चुंगी भवन है। यह इमारत बहुत समय से खाली है। भवन के आगे एक दुकानदार ने टिनशेड लगाया है। इसके बावजूद, नगर निगम प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। स्थानीय दुकानदारों ने नगर निगम के अधिकारियों को फोन करके चुंगी की जगह पर कब्जा होने की सूचना दी। रमेश रावत, सहायक नगर आयुक्त, ने बताया कि अतिक्रमण की सूचना मिली है। संबंधित अतिक्रमण जल्द ही समाप्त हो जाएगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles