22.8 C
Dehradun
Tuesday, April 16, 2024

Rishikesh: दिल्ली, हैदराबाद और प्रयागराज से देहरादून आ रहे जहाज दिल्ली डाइवर्ट

खराब मौसम के कारण देहरादून एयरपोर्ट पर कई जहाज आसमान में घूमते रहे।

जयपुर की फ्लाइट रद्द कर दी गई

रविवार को भारी बारिश ने पहली बार देहरादून एयरपोर्ट पर हवाई यातायात को प्रभावित किया। तीन उड़ानों (प्रयागराज, हैदराबाद और दिल्ली) को दिल्ली डायवर्ट किया गया। वहीं जयपुर की फ्लाइट भी रद्द कर दी गई।

सुबह 10.55 बजे विमानन कंपनी इंडिगो की प्रयागराज वाली फ्लाइट देहरादून एयरपोर्ट पर उतरने वाली थी। लेकिन खराब मौसम की वजह से फ्लाइट आसमान में काफी देर चक्कर काटती रही और अंततः दिल्ली की ओर लौट गई। यह फ्लाइट दोपहर पौने दो बजे दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरकर देहरादून के आसमान में पहुंची, लेकिन तब भी लैंड नहीं हो पाई। फिर इसे फिर से जयपुर भेजा गया।

11 बजे के आसपास इंडिगो की दूसरी फ्लाइट देहरादून के आसमान में उतरी। खराब मौसम के कारण यह भी कई बार चक्कर काटने के बाद दिल्ली चला गया। इंडिगो की दोपहर 2.10 बजे जयपुर से आने वाली फ्लाइट रद्द कर दी गई। साथ ही शाम 3.05 बजे विस्तारा की दिल्ली वाली फ्लाइट ने दो बार एयरपोर्ट पर लैंडिंग की कोशिश की। लेकिन फ्लाइट दोनों बार रनवे पर नहीं उतर पाई। फ्लाइट को दिल्ली भेजा गया।

हवाई पैसेंजर आधे घंटे तक आसमान में घूमते रहे

खराब मौसम ने उड़ानों को रद्द और डायवर्ट करना पड़ा। जिन उड़ानों ने एयरपोर्ट पर उतरने के बाद रामगढ रेंज और बुग्गावाला के आसमान में लगभग आधा घंटे से अधिक समय तक गोलचक्कर काटे। आधा घंटे से अधिक समय तक आसमान में चक्कर काटने के बाद इंडिगो की कोलकाता, बंगलुरू, मुंबई और लखनऊ की फ्लाइटें एयरपोर्ट पर उतरीं।

500 फीट बादल से लैंडिंग में समस्याएं

देहरादून एयरपोर्ट पर कम क्लाउड की वजह से कई एयरलाइंस के पायलटों को लैंडिंग करने में मुश्किल हुई। जिससे कई उड़ानें बदलनी पड़ी। कई विमान आसमान में होल्ड पर रहे। 500 फीट की दूरी पर देहरादून एयरपोर्ट पर घने बादल रहे। जिससे दिन भर हवाई यातायात प्रभावित हुआ। विमानों को टेक ऑफ में कोई समस्या नहीं हुई।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles