40.2 C
Dehradun
Thursday, June 13, 2024

Rishikesh Badrinath Expressway: तोताघाटी में यात्रा शुरू, मार्ग अब बगवान में बंद हाईवे  20 भूस्खलन जोन सक्रिय

 बदरीनाथ हाईवे पर बीस भूस्खलन और ग्यारह भूधंसाव क्षेत्र सक्रिय हैं। पुराने भूस्खलन क्षेत्र भी सक्रिय हैं। इससे वाहनों की आवाजाही अधिक खतरनाक हो गई है। शनिवार को फिर से ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग तोताघाटी के पास बाधित हो गया। ट्रैफिक को बदल दिया गया है।

निरंतर बारिश के भूस्खलन से पहाड़ों पर दुश्वारियां बढ़ गई हैं। सड़कें और हाईवे बंद होने से स्थानीय लोगों सहित यात्रियों को भी परेशानी हो रही है।शनिवार को भूस्खलन के कारण ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग फिर से तोताघाटी के पास बाधित हो गया। ट्रैफिक को बदल दिया गया था।

इसके बाद, अपराहन 12:30 बजे ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तोता घाटी में वाहनों के लिए खुला हुआ था। ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे लगभग 1 बजे बगवान के निकट बाधित हो गया है, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट ने बताया। हाईवे पर मलबा पड़ा है।

ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर तोता घाटी के निकट एक भूस्खलन के बाद, ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को दूसरे मार्गों पर भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि देर रात तोता घाटी के पास बोल्डर रोड पर भारी मात्रा में आ गए, जिससे पूरा रास्ता बंद हो गया था।

पैदल चलने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं बची है। मार्ग बंद होने के कारण ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को खाड़ी, गजा और देवप्रयाग होते हुए श्रीनगर से गुजरना पड़ा। साथ ही, श्रीनगर से आने वाले वाहनों को इस रास्ते पर रखा गया है। तपोवन और भद्रकाली में भारी वाहनों को रोका जा रहा है।

हाईवे पर बीस भूस्खलन और ग्यारह भूधंसाव क्षेत्र चालू हैं

तेज बारिश ने बदरीनाथ हाईवे को खराब कर दिया है। हाईवे पर बीस भूस्खलन और ग्यारह भूधंसाव क्षेत्र सक्रिय हैं। पुराने भूस्खलन क्षेत्र भी सक्रिय हैं। इससे वाहनों की आवाजाही अधिक खतरनाक हो गई है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles