37.2 C
Dehradun
Thursday, June 13, 2024

प्रधानमंत्री मोदी का लिखा गाना ‘गरबो’ हुआ रिलीज, ध्वनि भानुशाली ने दी आवाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब एक गीतकार भी बन गए हैं। नवरात्रि से एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री द्वारा लिखा गया गरबा गीत गरबो रिलीज हो गया है। गुजरात की संस्कृति को दिखाते इस गाने को गायिका ध्वनि भानुशाली ने अपनी आवाज दी है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। यह गाना रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और अभिनेत्री कंगना रनौत आदि इसकी प्रशंसा कर रहे हैं।

ध्वनि ने एक्स (पहले ट्विटर) पर ट्वीट कर गाने के बारे में जानकारी दी और प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने लिखा, नरेंद्र मोदी जी, मुझे और तनिष्क को आपका लिखा हुआ गाना बहुत पसंद आया। हम एक नई धुन, रचना और स्वाद को लेकर आना चाहते थे, जिसे जीवंत बनाने में जस्ट म्यूजिक ने हमारी मदद की। मामूल हो कि जेजस्ट म्यूजिक के यूट्यूब चैनल पर जारी हुए इस गाने को तनिष्क ने संगीत दिया है।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने ध्वनि के ट्वीट का जवाब देते हुए तनिष्क और जेजस्ट म्यूजिक की टीम का आभार जताया। उन्होंने लिखा, इस मनमोहक प्रस्तुति के लिए शुक्रिया, जो मैंने वर्षों पहले लिखी थी। यह कई यादें वापस लाता है। मैंने कई वर्षों से कुछ नहीं लिखा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मैं एक नया गरबा लिखने में कामयाब रहा। प्रधानमंत्री ने बताया कि वह अपने इस नए गरबा गीत को नवरात्रि के दौरान सभी के साथ साझा करेंगे।

इस गाने के निर्माता जैकी भगनानी ने प्रधानमंत्री के साथ अपने इस म्यूजिकल प्रोजेक्ट और गरबो के निर्माण के बारे में बात की। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के साथ इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना मेरे और जेजस्ट म्यूजिक के लिए बेहद गर्व और खुशी का क्षण है। गरबो हमारी सांस्कृतिक विरासत और नवरात्रि के सार के लिए एक श्रद्धांजलि है। जैकी को विश्वास है कि गरबो आने वाले कई वर्षों तक नवरात्रि समारोह की शान बढ़ाएगा।

गरबो के रिलीज होने के बाद से ही लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं तो कंगना ने भी प्रधानमंत्री मोदी को प्रेरणादायक बताया। उन्होंने लिखा, कितना सुंदर है, चाहे वह अटल की कविताएं हों या नरेंद्र मोदी के गाने/कविताएं और कहानी कहने की बात हो, हमारे नायकों को कला की सुंदरता और कोमलता में शामिल होते हुए देखना हमेशा मन को छू जाता है। नवरात्रि 2023 गरबा सभी कलाकारों के लिए बहुत प्रेरणादायक है।

नवरात्रि को बॉलीवुड फिल्मों में धूमधाम से दिखाया जाता है और कई गाने भी फिल्माए गए हैं। ऐसे में गरबा करने के लिए ढोली तारो ढोल बाजे, नगाड़ा संग ढोल बाजे, शुभारंभ, झुमे रे गोरी सहित कई गानों का आनंद उठाया जा सकता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles