8.2 C
Dehradun
Wednesday, February 21, 2024

Standard Civil Code: UCC आ रहा है..। गीत का विमोचन करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टीम को बधाई दी

आ रहा है यूसीसी…यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर  उत्तराखंड में गीत बनाया गया है, जिसका आज शुक्रवार को सीएम धामी ने विमोचन किया। इस गीत को भूपेन्द्र बसेड़ा द्वारा लिखा और स्वर प्रदान किया गया है> साथ ही राकेश भट्ट द्वारा संगीतबद्ध किया गया है।

गीत पर बने वीडियो में मुख्य भूमिका ओम तरोनी और ललित जोशी द्वारा निभाई है। इस गीत के माध्यम से  यू.सी.सी के लाभ एवं आम जनमानस पर पड़ने वाले प्रभावों को बताया गया है। मुख्यमंत्री धामी ने जनता को जागरूक करने और यूसीसी के प्रचार-प्रसार के दृष्टिगत गीत से जुड़ी समस्त टीम को बधाई दी।

छह फरवरी को विधानसभा में होगा पेश
प्रदेश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति ने अपनी मसौदा रिपोर्ट भी आज शुक्रवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी को सौंप दी हैं। कल कैबिनेट बैठक में यूसीसी ड्राफ्ट रिपोर्ट को मंजूरी मिलने के बाद इसे छह फरवरी को विधानसभा में पेश किए जाने की उम्मीद है।

ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंपने के लिए विशेषज्ञ समिति की अध्यक्ष जस्टिस (सेनि) रंजना प्रकाश देसाई और उनकी टीम मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन पहुंची। जहां उन्होंने सीएम धामी को रिपोर्ट सौंपी। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, लंबे समय से हमें इस ड्राफ्ट का इंतजार था, आज हमें ड्राफ्ट मिल गया है। हमने उत्तराखंड की जनता से वादा किया था कि नई सरकार के गठन के बाद हम समान नागरिक संहिता के लिए कानून बनाएंगे।

इस ड्राफ्ट का परीक्षण करने के बाद जो भी जरूरी औपचारिकताएं हैं उसे पूरा कर, ड्राफ्ट को विधानसभा में पेश कर विधेयक लाएंगे। इस रिपोर्ट को सौंपे जाने के साथ ही उत्तराखंड देश में सबसे पहले यूसीसी लागू करने वाला राज्य बनने के लिए एक और अहम कदम बढ़ा देगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles