10.6 C
Dehradun
Thursday, February 22, 2024

उत्तरकाशी में 40 लाख की ज्वेलरी, ATM मशीन से 35 लाख रूपयों का पता नही लगा पाई पुलिस, सोशल एक्टिविस्ट सुमन बडोनी की भूख हड़ताल आज से शुरू

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के नगरपालिका चिन्याली सौड़  के वार्ड नंबर 7  के सभासद प्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी आज से भूख हड़ताल पर बैठेंगे। जिला प्रशासन को लिखे पत्र में सुमन बडोनी ने चिन्यालीसौड़ नगर पालिका की अनदेखी एवं  वार्ड न. 6 में  एक घर से लाखों की ज्वेलरी चोरी एंव बड़ेथी वार्ड 7 में एटीएम मशीन से 35  लाख की चोरी का खुलासा न करना प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े करता है। इसी क्रम में आज 11 बजे से भूख हड़ताल पर जाएँगे। उनके साथ सेकड़ो छात्र- छात्राएँ एवं स्थानीय लोग उपस्थिति रहेंगे।

 
 
ये है बिंदुवार माँगे
———————————————————-
1- वार्ड नंबर 7 बड़ेथी नगर पालिका परिषद चिन्याली सौर में आल वेदर रोड़ निर्माण कार्य से सिंचाई नलकूप,पेयजल और विधुत विभाग की लाइनें क्षतिग्रस्त होने के साथ साथ पौराणिक एवं पैतृक रास्तों को को काफी नुकसान पहुंचा है।कृपया संबंधित विभागों को समस्या का समाधान हेतु निर्देशित करने की कृपा करें। जिससे कि आमजनमानस को समस्याओं का सामना न करना पड़े। धनपुर में बीआरओ द्वारा पुलिया निर्माण लिखित आश्वासनके बाद भी नही किया गया।
2- नागनी धनपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाली निर्माण कार्य शुरू करने की कृपा करें जिससे कि बरसात के पानी को निकासी मिल सके।स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों को आवाजाही में समस्या का सामना करना पड़ता है।उक्त स्थान पर नवनिर्मित तहसील कार्यालय के रास्ते में, पेट्रोल पंप और व्यापारियों को बरसाती पानी नुकसान पहुंचा रहा है। नवनिर्मित तहसील कार्यालय का उद्घाटन शीघ्र किया जाय, परगना अधिकारी (एसडीएम महोदया) की उपस्थिति भी अनिवार्य की जाए।
3- आल वेदर रोड चिनयाली बायपास पर राजराजेश्वरी मंदिर बड़ेथी से चिन्याली चौराहे तक बिजली के पोल एवं पेय जल लाइन का कार्य अतिशीघ्र शुरू करने हेतु कार्यदायी संस्था को निर्देशित करने की कृपा करें।उक्त स्थान पर नए भवनों का अत्यंत तिव्रगति से निर्माण हुआ है।
4- धरासु स्थित क्षेत्रीय शमशान घाट का रास्ता अत्यंत दयनीय स्थिति में है जिस कारण लोगों को आवाजाही में समस्या उत्पन्न होती है।साथ ही घाट का सौंदर्यकरण हेतु आलवेदर रोड़ कार्यदाई संस्था को निर्देशित करने की कृपा करें। क्योंकि कार्यदाई संस्था शमशान घाट के एकदम समीप कार्य वर्तमान में कर रही है।यह कार्य जनहित में अत्यंत महत्वपूर्ण है।
5- पीएमजीएसवाई द्वारा अधूरे कोट बागी मोटर मार्ग पर अधिकांश प्रभावित काश्तकारों का मुवावजा अभितक नही हो पाया है।साथ ही रोड के अधूरे कार्य ने सुलीठाग में गड्ढे और जलभराव होने के कारण जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है।कार्यदाई संस्था की लापरवाई के कारण अप्रिय घटना कही बार हो चुकी है।कृपया संज्ञान लें।
6- नवनिर्मित ऐतिहासिक आर्च ब्रिज देवीसौर चिन्याली की जर्जर हालत अत्यंत महत्वपूर्ण और संवेदनशील विषय है।यहां से पुल की क्षमता से अधिक भारी वाहनों का गुजरना भविष्य के लिए शुभ संकेत नही है।कृपया पुल निर्माण संस्था द्वारा पुनः पुल की दयनीय स्थिति की जांच करवाई जाए।
7- श्री विनोद नेगी जी वार्ड नं 06 धनपुर,नागणी की लाखों रुपए ,गहनों की चोरी और वार्ड नं 07 बड़ेथी मे एटीएम मशीन से लगभग 35 लाख रुपए की चोरी का महीनों बाद भी खुलासा न होना शासन प्रशासन पर प्रश्चिन्ह खड़ा करता है।
8-सबसे प्रमुख समस्या आवारा पशुओं को लेकर है जिस कारण सम्पूर्ण नगर पालिका क्षेत्र मे फसलों का नुकसान होने के साथ साथ कही बार वाहनों मालिकों और बच्चों के साथ अप्रिय घटना हो चुकी है। पूर्व में भी आवारा पशुओं को समस्या से निजात दिलाने हेतु शासन प्रशासन को बताया गया था। इसके निवारण के साथ ही कृषि भूमि की सुरक्षा हेतु कृषि विभाग से तार बाड़ की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।
9- जोगत रोड़ से हॉस्पिटल रोड़ चिन्याली सौर तक टीएचडीसी द्वारा दीवार लगाने का कार्य लापरवाही से किया जा रहा है। जिसमें सभी भवन स्वामियों की मांग है कि दीवार नदी की सतह से लगाई जाए, इस कार्य को भी कही बार टीएचडीसी और शासन प्रशासन को अवगत करवाया गया, लेकिन अभितक कोई भी ठोस कार्रवाई नही हुई।
10- सम्पूर्ण नगर पालिका क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति अथवा पेयजल वितरण प्रणाली एकदम दयनीय स्थिति में है, नगर क्षेत्र गंदा पानी पीने के लिए बाध्य है, किसी भी टैंक पर फिल्टर प्लांट नही लगाया है।पूर्व में भी टैंको पर फिल्टर और पानी की व्यवस्था सुचारू ढंग से चलाने हेतु बोला गया, लेकिन कोई कार्रवाई अभितक नही हुई।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles