29.2 C
Dehradun
Tuesday, May 21, 2024

CBSE TOPPER: ये है गुदड़ी का लाल, SDRF जवान का बेटा दसवीं का टॉपर, पिता अंतराष्ट्रीय पर्वतारोही !

 

 

 

 

 

 

 

देहरादून।। हाईस्कूल के रीजन टॉपर दिल्ली पब्लिक स्कूल BHEL हरिद्वार छात्र अविरल नाथ भविष्य में आईपीएस बनना चाहता हैं, अविरल के पिता राजेंद्र नाथ उत्तराखंड पुलिस के SDRF विंग हेड कांस्टेबल है और माता गृहणी हैं। बेटे की उपलब्धि के बाद दोनों ही बहुत खुश हैं। अविरल का परिवार मूलरूप से उत्तरकाशी के धरासू गांव के रहने वाले है।

 

CBSE की ओर से 10वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया गया है। इसमें हरिद्वार रीजन से के अविरल ने 10वीं में रीजन टाॅप किया है और इन्हें 490 अंक अंक मिले हैं। उनकी इस उपलब्धि से परिजन समेत पूरे स्कूल ने उन्हें बधाई और उनके उज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने पूरे रीजन में टॉप करके एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया है। अविरल नाथ मेधावी छात्र के अलावा एक अच्छे तैराक भी हैं वे अब तक पांच नेशनल तैराकी प्रतियोगिताओं में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

 

यही नहीं अविरल के पिता राजेंद्र नाथ देश दुनिया की चोटियां फतह कर उत्तराखंड का मान बढ़ा चुके हैं। राजेंद्र नाथ एक अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही है और अब तक उत्तराखंड हिमालय की कई चोटियों सहित अफ्रीका यूरोप एवं साउथ अमेरिका की सबसे ऊंची चोटियों को डबल समिट कर भारत के साथ ही उत्तराखंड का नाम भी रोशन कर चुके हैं।

 

SDRF के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने हेड कांस्टेबल राजेंद्र नाथ को उनके बेटे अविरल को बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह उत्तराखंड पुलिस परिवार के लिए गर्व की बात है। उत्तराखंड पुलिस ने इस उपलब्धि को फेसबुक में भी साझा किया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles