34.2 C
Dehradun
Friday, May 24, 2024

अपडेट। चमोली में दर्दनाक हादसा, नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर फैला करंट 17 लोगों की मौत 7 घायल, सीएम ने दिए जांच के आदेश

उत्तराखंड में भयानक दुर्घटना हुई है। चमोली शहर में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के निकट एक ट्रांसफार्मर में आग लगने से 17 लोगो की मौत हों गई हैं। घटना को चमोली के एसपी प्रमेंद्र डोभाल ने पुष्टि की है। यह घटना चमोली कस्बे में अलकनंदा नदी के पास हुई है। बताया जा रहा है कि पहले ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हुआ, फिर लोगों ने इसका शिकार किया। घटना में अब तक दस लोग मर चुके हैं। तत्काल बचाव और राहत कार्य शुरू हो गया है।

राज्य के डीजीपी वी मुरुगेशन ने कहा कि एक नमामि गंगा परियोजना पर काम चल रहा है। यहां पर करंट लगने से 17 लोग मर गए। मृतकों में एक पुलिस सबइंस्पेक्टर और तीन होमगार्ड के युवा भी हैं। घटना की जांच की आज्ञा दी गई है। एसपी परमेंद्र डोवाल ने बताया कि अलकनदां नदी के किनारे ट्रांसफार्मर में आग लगी है। घायल व्यक्ति जिला अस्पताल में भर्ती हैं। उधर, लोगों ने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है।

#WATCH: करंट लगने से 15 लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं। आगे की विधिक प्रक्रिया जारी है। हादसे में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और तीन होम गार्ड भी मारे गए हैं। परीक्षण जारी है: V. Murugesan, ADG Law & Order, Dehradun

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूरी घटना की न्यायिक जांच का आदेश दिया है, जिसके लिए स्वास्थ मंत्री धन सिंह भी चमोली गए हैं। CM ने कहा कि घायलों को हेलीकॉप्टर से श्रीनगर हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles