40.2 C
Dehradun
Wednesday, June 12, 2024

उत्तरकाशी में शांति कायम करने में जुटा पुलिस प्रशासन, गुरुवार को पुरोला बाजार खोलने के निर्देश

देहरादून। उत्तरकाशी के पुरोला में नाबालिक के अपहरण मामले में पुलिस सख्ती के बावजूद लोगों का जनाक्रोश रैली रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी ने शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि कानून व्यवस्था में बाधा पहुंचाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए गए है। सभी लोग शांति बनाएं रखें। पुलिस की हर घटना पर पैनी नजर है, जिले भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

वही उत्तराखंड पुलिस के एडीजी कानून व्यवस्था वी मुरूगेशन ने बताया कि पुलिस चीफ डिस्ट्रिक्ट को अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों और बलों की तैनाती करने के निर्देश दिए गए हैं। पर्याप्त संख्या में महिला और पुरुष पुलिस बल को तैनात किया गया है।
साथ ही साथ पुलिस मुख्यालय के निर्देश हैं कि अपने अपने थाना क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर विधि व्यवस्था की मॉनिटरिंग करें। सभी थानाध्यक्षों को अपने अपने इलाकों में भ्रमणशील रहने को लेकर अलर्ट किया गया है।

उत्तरकाशी पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी का बड़ा बयान।

 पुरोला सांप्रदायिक मामले पर एसपी उत्तरकाशी आईपीएस अर्पण यदुवंशी ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि सप्ताह भर से बाजार बंद है। आमजन की परेशानियां बढ़ रही है। गुरुवार को आमजन के लिए पुरोला बाजार खोल दिया जायेगा। हमारे पास पर्याप्त पुलिस बल है जो भी लोग कानून व्यवस्था में दखल डालने की कोशिश करेगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही होगी।

 

पुरोला में 26 मई को सांप्रदायिक तनाव तब बढ़ गया था जब विशेष समुदाय के एक व्यक्ति के साथ दो लोगों को ग्रामीणों ने एक नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण कर उसको भगाने के प्रयास में पकड़ लिया। गनीमत रही की लड़की को छुड़ा लिया गया और पुलिस ने पुरोला के हुडोली गांव से संबंधित आरोपियों को गिरफ्तार किया। तनाव अब उत्तरकाशी जिले के अन्य शहरों में भी पैर पसार रहा है। इसको लेकर उत्तरकाशी पुलिस एलर्ट है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles