29.5 C
Dehradun
Friday, April 19, 2024

तुर्की ने इराक के कुर्दिस्तान में ड्रोन हमला करके तीन लोगों को मार डाला; पढ़ें विश्व की महत्वपूर्ण खबरें

इराकी आतंकवाद विरोधी सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को तुर्किये ने कुर्दिस्तान में ड्रोन हमला किया। हमले में एक वरिष्ठ कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी सदस्य सहित तीन लोग मारे गए।

इराक पर तुर्की ने ड्रोन हमला किया। इसे इराकी आतंकवाद विरोधी दल ने पुष्टि किया है। विदेशी मीडिया के अनुसार, इराकी आतंकवाद विरोधी सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि तुर्किये ने शुक्रवार को कुर्दिस्तान में ड्रोन हमला किया। हमले में एक वरिष्ठ कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी सदस्य सहित तीन लोग मारे गए। विदेशी मीडिया के अनुसार, कुर्द आतंकवादियों ने उत्तरी इराक में इस सप्ताह पांचवा ड्रोन हमला किया है।

150 साल पहले भारत से अमेरिका भेजा गया बरगद जंगल की आग में घिरा हुआ है। 1873 में, लहानिया शहर के कोर्ट रूम के बाहर एक ऐतिहासिक वट वृक्ष लगाया गया था। लहानिया शहर पूरी तरह से जल गया है। वट वृक्ष पूरी तरह जल गया है। 60 फीट ऊंचे इस पेड़ में ४६ बड़े तने हैं, जो करीब २ एकड़ क्षेत्र में फैले हुए हैं। आग ने १५ हजार से अधिक लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है। 55 लोग अब तक मर चुके हैं।

वर्जिन गैलेक्टिक ने बृहस्पतिवार को अपने पहले तीन यात्रियों को अंतरिक्ष में भेज दिया। गैलेक्टिक ने न्यू मेक्सिको से 40,000 फुट की ऊंचाई से सामान्य हवाई जहाज की तरह उड़ान भरी। गैलेक्टिक में रहने वाले लोगों ने इस दौरान लगभग एक घंटे तक इस यात्रा का भरपूर आनंद लिया। जॉन गुडविन (पूर्व ब्रिटिश ओलंपियन), कीशा शेफ और कैरेबियन मां-बेटी अनास्तातिया तीनों यात्रियों में शामिल थे। वर्जिन गैलेक्टिक को बनाने वाले ब्रिटिश अरबपति रिचर्ड ब्रैनसन ने लगभग दो दशक से इस पर काम किया है।

भारत और नेपाल ने लाइन ऑफ क्रेडिट के माध्यम से अपनी विकासात्मक साझेदारी को बढ़ावा दिया है। इसमें बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए हिमालयी देश को कर्ज लाइन ऑफ क्रेडिट (LOCI) शामिल है। दोनों देशों ने बृहस्पतिवार को 10वीं लाइन ऑफ क्रेडिट (LOC) समीक्षा बैठक में भाग लिया। शुक्रवार को भारतीय दूतावास ने कहा कि बैठक में विभिन्न विकास परियोजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा की गई। भारत सरकार की मदद से बनाई जा रही सड़क परियोजनाओं का भी दौरा किया गया था। भारत ने नेपाल में 1.65 अरब डॉलर की चार परियोजनाओं को कर्ज दिया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles