23.7 C
Dehradun
Wednesday, May 15, 2024

UKSSSC: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने दो भर्ती परीक्षाएं स्थगित कीं: एक को मौसम के कारण स्थगित कर दिया गया, दूसरी पर याचिका दायर की गई।

23 अगस्त से 26 अगस्त तक राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी, रायपुर, देहरादून में होने वाली वन गार्ड शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सितंबर के दूसरे सप्ताह में, लिखित परीक्षा से पहले सभी अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने दो महत्वपूर्ण भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। जिनमें से एक भर्ती मौसम की वजह से स्थगित की गई है, दूसरी भर्ती हाईकोर्ट में दायर याचिका पर निर्णय सुरक्षित होने के चलते स्थगित की गई है।

राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने जारी एक आदेश में कहा कि अभ्यर्थियों को पिछले दिनों अधिक गर्मी और आर्द्रता से स्वास्थ्य समस्याएं हुई हैं। नतीजतन, राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी, रायपुर, देहरादून में 23 अगस्त से 26 अगस्त तक चलने वाली वन गार्ड शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

सितंबर के दूसरे सप्ताह में, लिखित परीक्षा से पहले सभी अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा। इसकी जानकारी अलग से दी जाएगी। अक्तूबर में शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी, जिसके बाद विस्तृत कार्यक्रम अलग से जारी किया जाएगा।

मुख्य परीक्षा तिथियां घोषित

23 अगस्त से उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल न्यायाधीश परीक्षा की मुख्य परीक्षा होनी थी। इस बीच, न्यायालय ने हाईकोर्ट में दाखिल की गई याचिका पर निर्णय करने का अधिकार सुरक्षित रखा है। हाईकोर्ट से आदेश मिलने तक परीक्षा नहीं होगी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद मुख्य परीक्षा की नई तिथियां उसी क्रम में जारी की जाएंगी।

सहायक लेखाकार नियुक्ति: 28 अगस्त से टाइपिंग टेस्ट शुरू

28 अगस्त से 11 सितंबर के बीच उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ज्ञानोदय लैब, हरिद्वार में हिंदी टाइपिंग की परीक्षा राज्य लोक सेवा आयोग की सहायक लेखाकार भर्ती के लिए होगी। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि 27 जून से 10 जुलाई तक अभिलेखों का सत्यापन किया गया है। इसमें शामिल अभ्यर्थियों को 18 अगस्त से 11 सितंबर तक विभागवार पद की ऑनलाइन वरीयता भरने का मौका दिया गया है। सभी विभागों में उनकी वरीयता भरनी अनिवार्य है। 28 अगस्त से, अभिलेख सत्यापन में शामिल हुए अभ्यर्थियों को हिंदी में टंकण परीक्षा दी जाएगी। इसके लिए मार्गदर्शन और प्रवेशपत्र जारी किए गए हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles