37.2 C
Dehradun
Thursday, June 13, 2024

पति के दबाव में आठ साल में तीन बार निकाह, तलाक और हो गई हलाला, पीड़िता ने की कार्रवाई की मांग

मुरादाबाद। मुगलपुरा थाना इलाके में रहने वाली 28 वर्षीय युवती पिछले आठ साल में तीन बार निकाह, तीन बार तलाक और एक बार हलाला झेल चुकी है। अब पति फिर से दबाव बना रहा है कि पहले उसे हलाला की रस्में करनी होगी। इसके बाद ही वह तीसरी बार निकाह करेगा। जिससे तंग आकर पीड़िता ने पुलिस प्रार्थना पत्र देकर पति और अन्य ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि 29 नवंबर 2015 को उसका निकाह बिजनौर जनपद के स्योहारा थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक के साथ हुआ था। निकाह के बाद पति और सास ससुर समेत अन्य ससुरालियों ने दहेज के लिए उसने परेशान करना शुरू कर दिया था।

10 अक्तूबर 2019 पति ने उसे तीन तलाक देकर संबंध खत्म कर लिए थे। इसके बाद उसे मायके छोड़ दिया गया था। पीड़िता और उसकी मांग की गुहार पर पति ने कहा कि वह उसे साथ रख लेगा। इसके लिए उसने पहले किसी दूसरे व्यक्ति से निकाह करना होगा। जब वो तीन तलाक देगा, तब ही फिर से निकाह करूंगा। पति ने तीन मार्च 2020 को अपने मौसेरे भाई से पत्नी का निकाह करा दिया। तब उसने हलाला के नाम पर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। मौसेरे भाई के तीन तलाक देने के बाद पति ने निकाह कर लिया। 10 फरवरी 2021 को पति ने दोबारा निकाह कर लिया। इसके बाद पति सऊदी अरब नौकरी करने चला गया। ससुराल वालों ने पीड़िता को फिर से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। तब पीड़िता ने स्योहारा थाने में केस दर्ज करा दिया था।

पीड़िता अपने मायके रह रही थी। 11 सितंबर 2023 को पति सऊदी से वापस आ गया। आरोप है कि 13 सितंबर 2023 पति और ससुरालियां पीड़िता के मायके आ गए और उन्होंने पीड़िता के साथ मारपीट की और पति ने तीन तलाक दे दिया। अब पति दबाव बना रहा है कि अब मेरे भाई के साथ निकाह करना पड़ेगा। मुगलपुरा थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि महिला के प्रार्थना पत्र की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पीड़िता ने बताया कि वह अपनी छह साल की बेटी के साथ मायके में रह रही है। पति सऊदी अरब में नौकरी करता है। पहली बार पति ने सऊदी अरब से ही फोन पर तीन तलाक दिया था। दूसरी बार उसके मायके आकर तीन तलाक दिया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles