18.2 C
Dehradun
Sunday, February 18, 2024

व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजकर करता था परेशान, फिर प्राइवेट पिक्चर्स भेजने का बनाने लगा दबाव

नई दिल्ली। लड़कियों को व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजकर उनको परेशान करने वाले एक आरोपी को शाहदरा जिला की साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान रोहित कुमार (28) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन, सिमकार्ड व आरोपी का पासपोर्ट बरामद किया है। वारदात के बाद आरोपी शेफ की नौकरी करने के लिए क्रोएशिया चला गया था। जैसे ही वह भारत वापस लौटा, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया हुआ है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि उसने दर्जनों लड़कियों को इसी तरह मैसेज भेजकर परेशान किया है।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि पिछले साल 30 नवंबर को कड़कड़डूमा निवासी एक 25 वर्षीय युवती ने व्हाट्सएप पर एक युवक के परेशान करने की शिकायत दी थी। पीड़िता ने बताया कि देर रात को उसके मोबाइल पर आरोपी ने अश्लील मैसेज भेजा। इसके बाद वह युवती से उसकी प्राइवेट पिक्चर्स भेजने का दबाव बनाने लगा। मना करने के बाद भी वह लगातार पीड़िता को व्हाट्सएप पर परेशान करता और अश्लील फोटो व वीडियो भेजने लगा। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। मामले की जांच का जिम्मा साइबर थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर श्वेता शर्मा व उनकी टीम को सौंपा गया।

पुलिस ने सीडीआर की मदद से आरोपी की लोकेशन की जांच तो पता चला कि वह देश में नहीं है। वारदात के समय वह देश में ही मौजूद था। पुलिस नने लगातार उस पर नजर रखी। इस बीच नवंबर में जैसे ही वह भारत लौटा। पुलिस ने 23 नवंबर को आरोपी को पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि देर रात को दोस्तों के साथ बैठकर शराब पीता था। बाद में वह देर रात को लड़कियों को अश्लील मैसेज कर देता था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने कई अनजान लड़कियों को इसी तरह के मैसेज किए। पुलिस बाकी शिकायतकर्ताओं का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles